यूरोपा लीग के क्वार्टरफाइनल में हारी बार्सिलोना, वेस्ट हैम से मात खाने पर बौखलाए लियोन के फैंस

बार्सिलोना को हराने के बाद जश्न मनाते फ्रैंकफर्ट के खिलाड़ी।
बार्सिलोना को हराने के बाद जश्न मनाते फ्रैंकफर्ट के खिलाड़ी।

एफसी बार्सिलोना UEFA यूरोपा लीग के क्वार्टरफाइनल सेकेंड लेग में आइनट्रैच्ट फ्रैंकफर्ट से हारकर बाहर हो गई है। पहले लेग में 1-1 से ड्रॉ खेलने वाली बार्सिलोना को दूसरे लेग के मुकाबले में फ्रैंकफर्ट ने 3-2 से मात दी और कुल एग्रीगेट में 4-3 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस हार के साथ ही 15 मुकाबले जीतने वाली बार्सिलोना की जीत का रथ टूट किया।

अपने घरेलू मैदान कैम्प नोउ में खेल रही बार्सिलोना के खिलाफ पूरे मैच में फ्रैंकफर्ट का दबदबा रहा। फ्रैंकफर्ट के लिए कोस्तिच ने चौथे मिनट में पेनेल्टी के जरिए गोल किया जबकि बोरे ने 36वें मिनट में गोल कर मेहमान टीम को 2-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में भी 67वें मिनट में कोस्तिच ने फिर गोल कर फैंकफर्ट को 3-0 से आगे कर दिया। बार्सिलोना के लिए दोनों गोल फुलटाइम के बाद एक्स्ट्रा टाइम में आए। सर्गियो बुस्केत ने 90+1 मिनट में गोल दागा तो डिपे ने 90+11 मिनट में गोल कर बार्सिलोना की साख बचाई। बार्सिलोना की टीम एक बार भी यूरोपा लीग के फाइनल तक नहीं पहुंची है।

हार पर बौखलाए लियोन के फैंस

दूसरे क्वार्टरफाइनल में वेस्ट हैम ने लियोन को सेकेंड लेग में 3-0 से मात दी और एग्रीगेट में 4-1 से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। फ्रांसिसी टीम लियोन ने वेस्ट हैम को पहले लेग में 1-1 से ड्रॉ पर रोका था लेकिन दूसरे लेग के मुकाबले में वेस्ट हैम के सामने कोई गोल नहीं कर पाए। ऐसे में हार के बाद लियोन के फैंस ने गुस्से में ग्राउंड का बैरिकेट तोड़कर मैदान में घुसने की कोशिश की। इतना ही नहीं फैंस ने मैदान पर कई चीजें भी फेंकी।

आखिरी क्वार्टरफाइनल में स्कॉटलैंड के रेंजर्स क्लब ने पुर्तगाल के ब्रागा को 3-1 से हराया और एग्रीगेट में 3-2 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। पहले लेग में रेंजर्स को 1-0 से हार मिली थी,लेकिन दूसरे लेग में रेंजर्स ने वापसी कर मैच अपने नाम किया। दूसरे सेमीफाइनल में रेंजर्स का सामना जर्मनी के RB लेपजिग से होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now