Create
Notifications

क्रिस्टल पैलेस को हराकर FA कप के फाइनल में पहुंची चेल्सी, लिवरपूल से होगा सामना

चेल्सी ने लगातार तीसरी बार FA कप के फाइनल में जगह बनाई है।
चेल्सी ने लगातार तीसरी बार FA कप के फाइनल में जगह बनाई है।
Hemlata Pandey

चेल्सी एफसी ने क्रिस्टल पैलेस को हराते हुए FA कप के फाइनल में जगह बना ली है। चेल्सी ने वेम्बली में खेले गए सेमीफाइनल मैच में पैलेस को 2-0 से हराते हुए लगातार तीसरी बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। पहले हाफ में दोनों टीमों में से कोई भी गोल नहीं कर पाया। लेकिन दूसरे हाफ में चेल्सी ने अटैक मोड में आते हुए बेहतरीन खेल दिखाया और पैलेस की गलतियों का फायदा उठाते हुए दो गोल किए। 65वें मिनट में रुबेन लोफ्टस-चीक ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे किया और 76वें मिनट में मेसन माउंट ने गोल कर चेल्सी को 2-0 की बढ़त दिलाई।

पैलेस की टीम पूरे मैच में अटैक को लेकर संघर्ष करती दिखी। चेल्सी ने पहले हाफ में अपना डिफेंस मजबूत किया तो दूसरे हाफ में मौका मिलते ही गोल दागे। टीम की परफॉर्मंस से मैनेजर थॉमस टुचल काफी संतुष्ट दिखे। मैच के बाद टुचल ने माना कि पहले हाफ में टीम का मुख्य उद्देश्य काउंटर-अटैक करते हुए गोल रोकने का ही था। हालांकि टुचल ने माना कि पिछले कुछ दिनों में टीम ने काफी ज्यादा फुटबॉल खेली है जिसका असर खेल की गति पर पड़ता है। चेल्सी को हाल ही में रियाल मेड्रिड के खिलाफ UEFA चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में एग्रीगेट के आधार पर हार का सामना करना पड़ा था, जिससे गत विजेता टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ऐसे में FA कप की ये जीत टीम के लिए काफी मायने रखती है।

Your 2021/22 #EmiratesFACup winners are amongst them 🏆@LFC 🆚 @ChelseaFC Who will it be? 👀 https://t.co/dFpk5qkbH1

लिवरपूल ने एक दिन पहले ही मैनचेस्टर सिटी को हराते हुए फाइनल में स्थान पक्का किया है। अब फाइनल में इन दो मजबूत क्लबों की भिड़ंत देखने को फैंस काफी उत्साहित हैं। चेल्सी ने आखिरी बार 2017-18 सीजन में FA कप जीता था, और ये चेल्सी का 8वां खिताब है। हालांकि पिछले साल चेल्सी की टीम फाइनल में लाइचेस्टर सिटी से हार गई थी। ऐसे में इस बार टीम खिताबी मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगी। दुनिया की सबसे पुरानी डोमेस्टिक फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल 14 मई को खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...