Create

फुटबॉल : बेलारूस के हाथों दोस्ताना मुकाबले में हारी भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय टीम को दो दिन पहले ही बहरीन ने दोस्ताना मैच में हराया था।
भारतीय टीम को दो दिन पहले ही बहरीन ने दोस्ताना मैच में हराया था।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम बहरीन के बाद अब बेलारूस के हाथों भी दोस्ताना मुकाबला हार गई है। बहरीन में खेले गए मुकाबले में भारत को बेलारूस ने 3-0 से हराते हुए एएफसी एशियन कप की तैयारियों को लेकर बड़ा सवाल उठाया है। दो दिन पहले ही बहरीन के हाथों आखिरी मिनटों में गोल खाने की वजह से टीम इंडिया ने 2-1 से मैच गंवा दिया था। हालांकि इन दोस्ताना मुकाबलों को खेलने का मकसद ही भारतीय टीम की कमजोरियों को परखने का है, लेकिन समय है कि टीम का स्तर और सुधरे।

India National Team conceded 3️⃣ goals in the second half and suffer a 3-0 loss against a dominant Belarus side! 🇮🇳🇧🇾#IndianFootball #BLRIND #IFTWC #BlueTigers #BackTheBlue #FIFA https://t.co/lo2IgZeSmK

भारतीय टीम ने बहरीन के खिलाफ हुए मुकाबले के लिहाज से इस मैच में 7 बदलाव किए। अनिरुद्ध थापा, जैकसन सिंह को इस बार मौका दिया गया। फीफा रैंकिंग में 94वें नंबर पर काबिज बेलारूस की टीम जहां 4-4-1-1 के फॉर्मेशन के साथ उतरी वहीं 104 रैंकिंग वाली भारत ने अटैक पर ज्यादा ध्यान देते हुए 3-4-3 का फील्ड फॉर्मेशन रखा। बेलारूस ने शुरुआत से ही भारतीय टीम के खिलाफ अटैक कर मौके बनाए। पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ लेकिन बॉल का अधिकतर पोजेशन बेलारूस के पास रहा।

जून 2022 में एएफसी एशियन कप क्वालिफायर के लिहाज से ये मुकाबले अहम हैं।
जून 2022 में एएफसी एशियन कप क्वालिफायर के लिहाज से ये मुकाबले अहम हैं।

दूसरा हाफ शुरु होते ही बेलारूस ने 48वें मिनट में बेलारूस के लिए आर्टेम बायकोव ने पहला गोल दागा। 68वें मिनट में आंद्रे सोलोवेय ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद 90+1 मिनट पर भारत के कमजोर डिफेंस का फायदा लेते हुए बेलारूस के लिए वेलेरिय ने गोल किया और बेलारूस की जीत 3-0 से हो गई। मुकाबले के पहले ही भारतीय टीम के कोच आइगर स्टिमैक ने माना था कि बेलारूस की टीम तकनीकी खेल के मामले में बहरीन से बेहतर है और ऐसे में भारतीय टीम को गेम में अपना 100 फीसदी देना होगा, लेकिन टीम के खेल में कई जगह खामियां दिखीं। जून 2022 में कोलकाता में भारतीय टीम एएफसी एशिय कप क्वालीफ़ायर में खेलेगी, ऐसे में अधिक से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच टीम को बेहतर एक्सपोजर देंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...