Create

चैंपियंस लीग: कायलिन मबापे ने लगाई हैट्रिक, पीएसजी ने बार्सिलोना की बुरी तरह धोया

कायलिन मबापे ने शानदार हैट्रिक जमाई
कायलिन मबापे ने शानदार हैट्रिक जमाई

कायलिन मबापे की हैट्रिक की बदौलत पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने मंगलवार को चैंपियंस लीग के मैच में बार्सिलोना को 4-1 से बुरी तरह धोया और क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने के करीब आए। कायलिन मबापे ने विश्‍व फुटबॉल में उभरते हुए सुपरस्‍टार के स्‍तर को कैंप नाउ में बखूबी साबित किया और चैंपियंस लीग में सबसे धाकड़ व्‍यक्तिगत प्रदर्शन में से एक किया। 22 साल के कायलिन मबापे ने बार्सिलोना के लियोनेल मेसी द्वारा पेनल्‍टी पर दागे गोल को बौना साबित किया और पीएसजी को यादगार जीत दिलाई।

बता दें कि लियोनेल मेसी ने 27वें मिनट में पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील करके बार्सिलोना को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। इसके बाद कायलिन मबापे ने 32वें, 65वें और 85वें मिनट में गोल दागे। मोइन कीन ने 70वें मिनट में गोल दागकर पीएसजी की जीत में योगदान दिया। पीएसजी ने पहले चरण का मैच जीता। बार्सिलोना की कोशिश अब 2017 वाले प्रदर्शन को दोहराने की होगी जब पेरिस में उद्घाटन मैच में 0-4 से हारने के बाद उसने दमदार वापसी करके दूसरे चरण का मैच 6-1 से जीता था।

कायलिन मबापे की हैट्रिक के सामने बार्सिलोना पस्‍त

कायलिन मबापे ने जिस अंदाज में बार्सिलोना के खिलाफ मुकाबला खेला, उसे देखते हुए समझा जा सकता था कि पीएसजी बिलकुल अलग इरादे के साथ मैदान पर उतरी है। कायलिन मबापे की हैट्रिक रातभर बार्सिलोना फैंस को परेशान करती रही। मॉरिशियो पोशेटीनो ने कहा, 'महान फुटबॉलर्स अपनी कहानी बड़े मैचों में लिखते हैं। हमें मैच से पहले कोई शक नहीं था और अब ज्‍यादा भरोसा हो गया है कि शीर्ष खिलाड़ी (कायलिन मबापे) को खेलते हुए देख रहे हैं।'

बार्सिलोना ने गेरार्ड पिके की फिटनेस पर दांव खेला, जिन्‍होंने घुटने में लिगामेंट चोट के कारण तीन महीने से कोई मैच नहीं खेला था। मगर ये घांव पर नमक छिड़कने वाला मामला साबित हुआ। पिके को बाद में मैदान पर उतारा गया जब तक पीएसजी की मैच पर पूरी तरह पकड़ बन चुकी थी। बार्सिलोना की युवा टीम ने पिछले सप्‍ताहों में दमदार प्रदर्शन दिखाया था, लेकिन पीएसजी के सामने उसके होश उड़ गए।

पीएसजी की टीम अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों नेमार और एंजेल डी मारिया के बिना मैदान पर उतरी थी, लेकिन इसके बावजूद टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और बार्सिलोना को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment