Create
Notifications

चैंपियंस लीग : लेवांडोवस्की की हैट्रिक से बायर्न म्यूनिख क्वार्टर-फाइनल में, हारकर भी अंतिम 8 में पहुंची लिवरपूल

लेवेंडाउस्की ने बायर्न म्यूनिख के लिए लगातार पिछले 30 लीग गेम मे स्कोर किया है।
लेवेंडाउस्की ने बायर्न म्यूनिख के लिए लगातार पिछले 30 लीग गेम मे स्कोर किया है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

बायर्न म्यूनिख और लिवरपूल की टीमें UEFA चैंपियंस लीग के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गई हैं। बायर्न म्यूनिख ने जहां अपने स्टार फॉर्वर्ड लेवांडोवस्की की हैट्रिक की बदौलत आरबी साल्जबर्ग को राउंड ऑफ 16 के दूसरे लेग के मैच में 7-1 से रौंदते हुए अंतिम 8 में अपनी जगह पक्की की तो वहीं लिवरपूल को इंटर मिलान के हाथों 1-0 से हार खाने के बाद भी एग्रीगेट के आधार पर क्वार्टर-फाइनल में जगह मिली।

हारकर भी क्वार्टर फाइनल में लिवरपूल

Not the result we wanted at Anfield tonight, but our #UCL journey continues! 🔴 https://t.co/iAtezuvx5a

लिवरपूल ने पहले लेग के मुकाबले में इंटर मिलान को 2-0 से मात दी थी। ऐसे में इंटर मिलान को मैच बचाने के लिए दूसरे लेग के मैच में कम से कम 2 गोल तो करने ही थे ताकि बात एक्सट्रा टाइम और पेनेल्टी शूटआउट तक जाए। लेकिन इंटर मिलान की टीम कड़े मुकाबले में सिर्फ 1 ही गोल कर पाई। मैच का इकलौता गोल फॉरवर्ड लॉटारो मार्टिनेज ने 62वें मिनट में किया। लेकिन 1-0 से मैच जीतने के बाद भी इंटर मिलान को पिछले लेग के मैच में 2-0 से हार का खामियाजा भुगतना पड़ा और एग्रीगेट के आधार पर लिवरपूल ने राउंड ऑफ 16 जीतते हुए क्वार्टर-फाइनल में स्थान पक्का किया।

म्यूनिख के लिए लेवांडोवस्की की हैट्रिक

A hat-trick inside 23 minutes ⏱️The earliest a player has ever scored three times from the start of a match in @ChampionsLeague history, and yet another record for @lewy_official 🤜🏅🤛#FCBSAL https://t.co/YPscLfobWC

साल्जबर्ग ने राउंड ऑफ 16 के पहले मुकाबले में बायर्न म्यूनिख को 1-1 से बराबरी पर रोका था। ऐसे में लग रहा था कि टीम बायर्न म्यूनिख को उसी के होम ग्राउंड में भी काफी परेशान करेगी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। बायर्न ने शुरुआत से ही गोल की बरसात करते हुए 7-1 से मैच अपने नाम किया और 8-2 के एग्रीगेट से जीत दर्ज की। लेवांडोवस्की की शानदार हैट्रिक ने बायर्न को 23 मिनट के अंत पर 3-0 से बढ़त दिला दी। लेवांडोवस्की ने पहला गोल 12वें मिनट में पेनेल्टी के रूप में किया। इसके बाद 21वें मिनट में टीम को फिर पेनेल्टी मिली जिसे लेवांडोवस्की ने गोल में बदला। 23वें मिनट में लेवांडोवस्की ने आसानी से गोल करते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की। ये लीग इतिहास में सबसे कम समय में की गई हैट्रिक है।

बायर्न म्यूनिख ने 8-2 के एग्रीगेट से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।
बायर्न म्यूनिख ने 8-2 के एग्रीगेट से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

31वें मिनट में सर्गी नाब्री ने बायर्न के लिए गोल कर टीम को 4-0 से आगे कर दिया। टीम के लिए 54वें और 83वें मिनट में मूलर ने गोल किए तो साने ने 86वें मिनट में टीम के लिए सातवां गोल किया। हजारों बायर्न म्यूनिख फैंस की मौजूदगी में खेल रही साल्जबर्ग के लिए इकलौता गोल 70वें मिनट में आया।

आज लीग में रियाल मेड्रिड और पेरिस सेंट-जर्मेन की टीमें आमने-सामने होंगी। दूसरे मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी का सामना स्पोर्टिंग सीपी से होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...