Create

लियोनेल मेसी पेनल्‍टी चूके, बार्सिलोना चैंपियंस लीग में आगे नहीं बढ़ पाया

लियोनेल मेसी
लियोनेल मेसी

लियोनेल मेसी ने एक शानदार गोल दागा, लेकिन पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील नहीं कर पाए और बार्सिलोना दूसरी बार चैंपियंस लीग में वापसी करने के प्रयास में सफल नहीं हुई। बार्सिलोना ने बुधवार को पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ 1-1 से मुकाबला ड्रॉ खेला। फ्रेंच साइड 5-2 की बढ़त के आधार पर क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

याद हो कि पिछले महीने जब पहले चरण का मैच हुआ था तब कायलिन मबापे ने हैट्रिक लगाई थी और पीएसजी ने बार्सिलोना को 4-1 से पटखनी दी थी। कायलिन मबापे ने अंतिम-16 के मैच में पहले हाफ में मिली पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील करके दूसरे चरण के मुकाबले में अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

फिर लियोनेल मेसी ने 30 मीटर की दूसरी से शानदार किक जमाकर गोल दागा और बार्सिलोना को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया। लियोनेल मेसी को बार्सिलोना को बढ़त पर पहुंचाने का मौका मिला था जब एंटोनी ग्रिजमैन को क्षेत्र में फाउल किया गया, लेकिन केलर नवास ने बार के ऊपर से गेंद भेजकर इस प्रयास को असफल कर दिया। बार्सिलोना ने गेंद पर कब्‍जा बरकरार रखा, लेकिन चार साल पहले वाली इसी विरोधी टीम के खिलाफ जबर्दस्‍त रिकवरी को वो दोहरा नहीं पाई। तब पहले चरण में बार्सिलोना को पीएसजी के हाथों 0-4 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी और फिर बार्सिलोना ने दमदार वापसी करके दूसरा मैच 6-1 से अपने नाम किया था।

बार्सिलोना के कोच रोनाल्‍ड कोएमैन अपनी टीम के प्रदर्शन से बिलकुल खुश नजर नहीं आए। बार्सिलोना की टीम पिछले कुछ समय से संकट के दौर से गुजर रही है, लेकिन नए अध्‍यक्ष के बाद उसे दमदार नतीजे की दरकार थी। बहरहाल, पीएसजी तो क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गया और वह पहली बार चैंपियंस लीग खिताब जीतने की कोशिश में रहेगा।

मेसी-रोनाल्‍डो के बाहर होने से युग का अंत

युवेंट्स और बार्सिलोना चैंपियंस लीग से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही दो महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो और लियोनेल मेसी भी बाहर हुए। जहां युवेंट्स को पोर्तो ने मात दी, वहीं बार्सिलोना को पीएसजी के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी। 2005 के बाद यह पहला मौका आया है कि चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल में क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो और लियोनेल मेसी दोनों ही नजर नहीं आएंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment