Create

UEFA चैंपियंस लीग : एटलेटिको मेड्रिड को ड्रॉ पर रोक मैनचेस्टर सिटी सेमीफाइनल में

सिटी की टीम पिछले सीजन उपविजेता रही थी।
सिटी की टीम पिछले सीजन उपविजेता रही थी।
Hemlata Pandey

मैनचेस्टर सिटी ने लगातार दूसरी बार UEFA चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। क्वार्टरफाइनल के दूसरे लेग के मुकाबलों में सिटी ने एटलेटिको मेड्रिड के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलते हुए एग्रीगेट में 1-0 से जीत दर्ज की। टीम सेमीफाइनल में रियाल मेड्रिड से भिड़ेगी। सिटी तीसरी बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है और अपने पहले लीग टाइटल की तलाश में है।

Manchester City have kept a clean sheet in each of their four knockout phase matches this season 🚫#UCL https://t.co/n8yBYm4Gsb

क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में मैनचेस्टर सिटी ने एटलेटिको मेड्रिड को 1-0 से मात दी थी। ऐसे में दूसरे लेग के मुकाबले में उम्मीद थी कि एटलेटिको अपने होम ग्राउंड में सिटी को अच्छी चुनौती देगी, लेकिन पूरे मैच में सिटी के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाया और बराबरी की गुंजाइश नहीं रखी। हालांकि दूसरे हाफ में कुछ मौके आए जहां सिटी के खिलाफ मेड्रिड के पास गोल के मौके थे, लेकिन आखिरकार कोई गोल नहीं हुआ ।

भिड़े खिलाड़ी

मैच के आखिरी मिनटों में मेड्रिड के डिफेंडर फिलिपे को सिटी के खिलाड़ी फोडेन को मारने की वजह से दूसरा येलो कार्ड दिखाया गया जिसकी वजह से उन्हें बाहर किया गया और टीमों के बीच झड़प भी देखने को मिली। मैच खत्म होने के बाद भी दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम जाते हुए एक-दूसरे पर हमले किए। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस और सुरक्षा गार्डों को खिलाड़ियों को एस्कॉर्ट करना पड़ा।

बहरहाल सेमीफाइनल में अब सिटी का सामना रियाल मेड्रिड से होगा। सेमीफाइनल का पहला लेग 26 अप्रैल को (भारतीय समयानुसार 27 अप्रैल 12.30 AM) सिटी के होम ग्राउंड में होगा जबकि दूसरे लेग का मुकाबला 4 मई को (भारतीय समयानुसार 5 मई 12.30 AM) को होगा। पिछली बार की उपविजेता सिटी आज तक लीग इतिहास में कोई खिताब नहीं जीत पाई है जबकि 13 बार की चैंपियन मेड्रिड पिछले सीजन सेमीफाइनल में बाहर हुई थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...