Create
Notifications

इंडियन सुपर लीग : हैदराबाद को हराकर जमशेदपुर पहली बार सेमीफाइनल में

हैदराबाद को हराने के बाद जश्न मनाते जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ी।
हैदराबाद को हराने के बाद जश्न मनाते जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ी।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

जमशेदपुर एफसी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंडियन सुपर लीग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जमशेदपुर ने पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैदराबाद को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराकर न सिर्फ सेमीफाइनल का टिकट कटाया बल्कि हैदराबाद को लीग की अंक तालिका में पहले स्थान से हराकर खुद टॉप पर कब्जा भी कर लिया। जमशेदपुर की टीम पहली बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है।

Own Goal से खुला खाता

जमशेदपुर एफसी की जीत के बाद लीग टेबल की स्थिति। (सौ. - indiansuperleague.com)
जमशेदपुर एफसी की जीत के बाद लीग टेबल की स्थिति। (सौ. - indiansuperleague.com)

मैच की शुरुआत में ही जमशेदपुर ने अटैक की बरसात कर दी। 5वें मिनट में जमशेदपुर के एलेक्जेंडर लीमा और कप्तान पीटर हार्टली गेंद को हैदराबाद के बॉक्स की तरफ ले गए। गोल को बचाने के चक्कर में हैदराबाद के चिंगलेनसाना सिंह की तरफ से गलती से गेंद अपने ही गोल पोस्ट में चली गई और जमशेदपुर को 1-0 की बढ़त मिल गई। 28वें मिनट में जमशेदपुर के कप्तान पीटर हार्टली ने एलेक्जेंड्रे लीमा के बेहतरीन असिस्ट की मदद से गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में 65वें मिनट में लीमा ने टीम के लिए तीसरे गोल में डेनिएल चुकवू को असिस्ट किया और हैदराबाद का स्कोर 3-0 हो गया।

2️⃣ Assists 🔥7️⃣ Chances Created 👌@alexxlima14 wins the Hero of the Match award for his impressive performance against Hyderabad FC! 😎#HFCJFC #HeroISL #LetsFootball #JamshedpurFC #AlexanderLima | @JamshedpurFC https://t.co/29P7q01pQU

हैदराबाद की टीम ने कोशिश बहुत की लेकिन गोल नहीं कर सकी। यह निर्णायक स्कोर रहा। जमशेदपुर इस जीत के साथ 18 मैचों में कुल 37 अंक लेकर लीग टेबल में टॉप पर आ गई है और हैदराबाद के बाद सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम बन गई है। दूसरे नंबर पर हैदराबाद एफसी है जिसके 19 मैचों में 35 अंक हैं।

हैदराबाद के कोच ने की आलोचना

हैदराबाद एफसी के कोच मनोलो मार्केज ने लीग आयोजकों की जमकर आलोचना की है। कोच के मुताबिक उनकी टीम में 8 खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव आए थे, ऐसे में मुकाबला पोस्टपॉन होना चाहिए था, लेकिन आयोजकों ने ऐसा नहीं किया। लीग में अंक तालिका टॉप करने वाली टीम को लीग शील्ड दी जाती है। जमशेदपुर से हार से पहले हैदराबाद टॉप पर थी, और कोच के मुताबिक 8 खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने की वजह से उन्हें नए लाइन-अप के साथ टीम उतारनी पड़ी और ऐसे में उन्हें पूरे 3 अंकों का नुकसान हुआ।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...