SAFF चैंपियनशिप जीतने के बाद टीम इंडिया के लिए उमड़ा देश का प्यार, पीएम से लेकर बड़ी हस्तियों ने दी बधाई

SAFF चैंपियनशिप जीतने के बाद भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को हवा में उछालते टीम के खिलाड़ी।
SAFF चैंपियनशिप जीतने के बाद भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को हवा में उछालते टीम के खिलाड़ी

भारतीय फुटबॉल टीम ने SAFF चैंपियनशिप का खिताब जीतकर देशभर के फुटबॉल प्रेमियों को झूमने का मौका दे दिया है। कुवैत के खिलाफ हुए फाइनल में टीम इंडिया ने पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से जीत हासिल की और 9वीं बार ट्रॉफी पाई। अब देश के प्रधानमंत्री समेत तमाम खेल सितारे, अभिनेता टीम की शानदार जीत की बधाई दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की और उनकी उपलब्धि को आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बताया। पीएम के अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह भी ट्वीट कर टीम को बधाई देने में पीछे नहीं रहे।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी भारतीय टीम की तारीफ में ट्वीट किया। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पेनेल्टी शूटआउट का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए टीम को बधाई दी। फिल्म अभिनेता अजय देवगन ने भी भारतीय टीम को जीत पर बधाई दी। पेनेल्टी शूटआउट में हुए रोमांचक फाइनल का जिक्र करते हुए अजय देवगन ने शुभकामनाएं दीं।

फुटबॉल के लिए अपना जुनून कई मौकों पर जगजाहिर कर चुके अभिनेता रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन और अर्जुन कपूर ने इंस्टाग्राम पर विशेष स्टोरी लगाते हुए भारतीय फुटबॉल टीम को अपनी ओर से बधाई दी।

रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन और अर्जुन कपूर के इंस्टाग्राम स्टेटस।
रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन और अर्जुन कपूर के इंस्टाग्राम स्टेटस।

भारतीय टीम ने 9वीं बार सैफ चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है। इस बार लेबनॉन और कुवैत की टीमें भी टूर्नामेंट में शामिल थी जिस कारण टूर्नामेंट की लोकप्रियता और बार के संस्करणों के मुकाबले और भी ज्यादा थी। इस टूर्नामेंट को देशभर में फैंस का काफी प्यार मिला। बेंगलुरु के कांतिवीरा स्टेडियम में हजारों की तादाद में दर्शकों ने भारत समेत सभी टीमों के मैच भी देखे।

भारत के खिताब जीतने के बाद से ही सोशल मीडिया पर Indian Football Team लगातार ट्रेंड कर रही है। देश में फुटबॉल के करोड़ो फैंस हैं लेकिन टीम इंडिया की जीत के बाद स्थानीय फुटबॉल को भी उनता ही प्यार मिलने की उम्मीद है जितना देश के फैंस यूरोपीय फुटबॉल को देते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now