UCL : मेसी, नेमार, एमबापे के बावजूद हारी पीएसजी, चेल्सी की भी करारी हार

हार के बाद निराश होकर वापस लौटते मेसी, नेमार।
हार के बाद निराश होकर वापस लौटते मेसी और नेमार

लायोनल मेसी, नेमार और केलिएनल एमबापे की मजबूत तिकड़ी होने के बावजूद पेरिस सेंट-जर्मेन क्लब चैंपियंस लीग में शिकस्त खाने को मजबूर हुई है। UEFA चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के पहले लेग के मुकाबले में पीएसजी को जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने 1-0 से हराया। अपने होम ग्राउंड में खेलते हुए पीएसजी को ये हार मिली। मैच का इकलौता गोल म्यूनिख के किंग्सली कोमेन ने किया। खास बात यह है कि कोमेन पहले पीएसजी के खिलाड़ी रह चुके हैं।

पीएसजी की अपने गृह मैदान पर अप्रैल 2021 के बाद यह पहली हार है। अपने होम ग्राउंड पर खेले गए पिछले 40 मुकाबलों में टीम को हार नहीं मिली थी, ऐसे में यह शिकस्त काफी ज्यादा परेशान करने वाली है। दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच 9 मार्च को होना है। चैंपियंस लीग के इतिहास में पीएसजी ने कभी भी खिताब नहीं जीता है और साल 2019-20 में टीम उपविजेता रही थी। लेकिन इस बार राउंड ऑफ 16 की हार के बाद टीम पर लगातार दूसरी बार प्री-क्वार्टर से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

राउंड ऑफ 16 के दूसरे मैच में पूर्व विजेता चेल्सी को डोर्टमंड के हाथों 1-0 से चौंकाने वाली शिकस्त मिली। मैच का इकलौता गोल 63वें मिनट में युवा खिलाड़ी एडेयेमी ने दागा। चेल्सी का प्रदर्शन मौजूदा सीजन में इंग्लिश प्रीमियर लीग में भी खराब चल रहा है और इसी का असर चैंपियंस लीग के इस मैच में भी दिखा। वहीं जर्मन क्लब डोर्टमंड ने 1996-97 के सीजन में पहली और इकलौती बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता था और इस बार टीम एक बार फिर कारनामा करने की कोशिश में है।

15 साल पहले लीग का खिताब जीतने वाली एसी मिलान ने राउंड ऑफ 16 के पहले लेग में टॉटनहैम पर 1-0 से जीत दर्ज कर मजबूत दावेदारी पेश की है। जबकि बेन्फिका ने क्लब ब्रज को 2-0 से हराकर अपनी स्थिति अच्छी की है। लीग में पहले लेग के शेष चार मुकाबले 22 और 23 फरवरी (भारतीय समयानुसार देर रात 1.30 बजे) खेले जाएंगे। मार्च में दूसरे लेग के मुकाबले होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now