Create
Notifications

UEFA चैंपियंस लीग क्वार्टर-फाइनल ड्रॉ घोषित, रियाल मेड्रिड से चेल्सी का सामना, सिटी से भिड़ेगी एटलिटेको

चैंपियंस लीग के 2021-22 सीजन के क्वार्टर-फाइनल ड्रॉ की घोषणा कर दी गई है।
चैंपियंस लीग के 2021-22 सीजन के क्वार्टर-फाइनल ड्रॉ की घोषणा कर दी गई है।
Hemlata Pandey

UEFA चैंपियंस लीग के क्वार्टर-फाइनल ड्रॉ की घोषणा कर दी गई है। गत विजेता चेल्सी का सामना क्वार्टर-फाइनल में 13 बार की चैंपियन रियाल मेड्रिड से होगा। वहीं प्रीमियर लीग की विजेता मैनचेस्टर सिटी एटलेटिको मेड्रिड से भिड़ेगी। बायर्न म्यूनिख की भिड़ंत विलारियाल से होगी जबकि आखिरी क्वार्टर-फाइनल में बेन्फिका और लिवरपूल की टीमें आमने-सामने होंगी। पहले लेग के मुकाबले 5 अप्रैल जबकि दूसरे लेग के मुकाबले 13 अप्रैल को होंगे हालांकि आधिकारिक रूप से UEFA द्वारा इसकी घोषणा की जानी है।

लीग के क्वार्टर-फाइनल के मुकाबलों का पहला लेग अप्रैल के पहले हफ्ते में होगा।
लीग के क्वार्टर-फाइनल के मुकाबलों का पहला लेग अप्रैल के पहले हफ्ते में होगा।

चेल्सी से बदला लेगी रियाल ?

पिछले सीजन रियाल मेड्रिड को सेमिफाइनल मे चेल्सी ने 3-1 के एग्रीगेट से हराते हुए बाहर किया था और टीम फिर फाइनल भी जीती थी। ऐसे में रियाल मेड्रिड के पास क्वार्टर-फाइनल में पिछले सीजन की हार का बदला लेने का बेहतरीन मौका है। चेल्सी फिलहाल काफी अच्छे फॉर्म में है जबकि रियाल ने भी हाल ही में पेरिस सेंट-जर्मेन को राउंड ऑफ 16 में बाहर करते हुए अपनी फॉर्म का परिचय दिया है।

Should we progress to the semi-finals of the #UCL, we will face @ChelseaFC or @realmadriden 💪 #ManCity https://t.co/SHOJYi6aDB

पिछली बार की चैंपियंस लीग उपविजेता और प्रीमियर लीग की विजेता मैनचेस्टर सिटी और एटलेटिको मेड्रिड की टीमें क्वार्टर-फाइनल में एक -दूसरे का सामना करने को तैयार हैं। अगर सिटी क्वार्टर-फाइनल जीतती है तो सेमिफाइनल में चेल्सी और रियाल मेड्रिड की भिड़ंत के विजेता से भिड़ेगी।

साल 2021 में अपना पहला यूरोपा लीग टाइटल जीतने वाली विलारियाल करीब 14 सालों के बाद क्वार्टर-फाइनल में पहुंची है। अब क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख से विलारियाल का सामना होगा। पिछले सीजन म्यूनिख की टीम क्वार्टर-फाइनल में बाहर हो गई थी। बायर्न म्यूनिख ने 2019-20 का सीजन अपने नाम किया था।

आखिरी क्वार्टर फाइनल में बेन्फिका और लिवरपूल की टीमों का मुकाबला होगा। पहले लेग का मुकाबला बेन्फिका के होम ग्राउंड में होगा जबकि दूसरा लेग लिवरपूल के घर में खेला जाएगा। लिवरपूल ने पिछले सीजन क्वार्टर-फाइनल में स्थान पक्का किया था लेकिन रियाल मेड्रिड के हाथों हारकर बाहर हुई थी। लेकिन टीम इस सीजन गजब फॉर्म में चल रही है और प्रीमियर लीग में तो इस साल की शुरुआत से एक भी मैच नहीं हारी है। लिवरपूल ने आखिरी बार 2018-19 में ट्रॉफी अपने नाम की थी। वहीं अपनी घरेलू लीग में प्रदर्शन से जूझ रही बेन्फिका ने राउंड ऑफ 16 में एजेक्स को हैरान करते हुए क्वार्टर-फाइनल में जगह पक्की की है। ऐसे में बेन्फिका को कम आंकना लिवरपूल के लिए गलती हो सकती है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...