UEFA चैंपियंस लीग - क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची ये आठ टीमें, जानिए कौन किससे कहां और कब भिड़ेगा?

एफसी बार्सिलोना
एफसी बार्सिलोना

यूएफा चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम लिस्‍बन में तय हो गए हैं। बार्सिलोना और बेयर्न म्‍यूनिख की शनिवार को जीत के साथ ही चैंपियंस लीग के अंतिम-8 टीमों के नाम तय हो गए। प्रीमियर लीग की तरफ से मैनचेस्‍टर सिटी इकलौता फुटबॉल क्‍लब है, जिसने चैंपियंस लीग के अंतिम-8 में जगह बनाई है। मैचनेस्‍टर सिटी अब 15 अगस्‍त को ल्‍योन क्‍लब के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेगी। सबसे पहले हम आपको यह बता देते हैं कि चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल में कौन सी आठ टीमें जगह बनाने में कामयाब हुई हैं।

चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान तय करने वाले फुटबॉल क्‍लबों के नाम इस प्रकार हैं- एटलांटा, पेरिस सेंट जर्मेन, आरबी लिपजिग, एटलेटिको मैड्रिड, बार्सिलोना, बेयर्न म्‍यूनिख, मैनचेस्‍टर सिटी और ल्‍योन। अब आपको बताते हैं कि किन क्‍लबों के बीच चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले के उद्घाटन मुकाबले में एटलांटा का सामना पेरिस सेंट जर्मेन से होगा। इसके बाद आरबी लिपजिग अगले दिन एटलेटिको मैड्रिड से भिड़ेगी। बार्सिलोना और बेयर्न म्‍यूनिख अगले सप्‍ताह शुक्रवार को सेमीफाइनल में जगह पक्‍की करने के लिए भिड़ेंगे। चैंपियंस लीग के शेष मुकाबले सिंगल लेग फॉर्मेट में खेले जाएंगे, जहां सभी मुकाबले पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन में खेले जाएंगे। चैंपियंस लीग का फाइनल मुकाबला 23 अगस्‍त को खेला जाएगा। वैसे 2020 चैंपियंस लीग के फाइनल की मेजबानी इस्‍तानबुल को मिली थी। मगर अब चैंपियंस लीग 2021 के फाइनल की मेजबानी इस्‍तानबुल करेगा।

चैंपियंस लीग कार्यक्रम

13 अगस्‍त - एटलांटा बनाम पेरिस सेंट जर्मेन (एस्‍टाडियो डा लुज, लिस्‍बन), भारतीय समयानुसार देर रात 12:30 बजे

14 अगस्‍त - आरबी लिपजिग बनाम एटलेटिको मैड्रिड (एस्‍टाडियो डा लुज, लिस्‍बन), भारतीय समयानुसार देर रात 12:30 बजे

15 अगस्‍त - बार्सिलोना बनाम बेयर्न म्‍यूनिख, (एस्‍टाडियो डा लुज, लिस्‍बन), भारतीय समयानुसार देर रात 12:30 बजे

16 अगस्‍त - मैनचेस्‍टर सिटी बनाम ल्‍योन, (एस्‍टाडियो डा लुज, लिस्‍बन), भारतीय समयानुसार देर रात 12:30 बजे

चैंपियंस लीग सेमीफाइनल और फाइनल मैच

चैंपियंस लीग क्‍वार्टर फाइनल के बाद सेमीफाइनल मुकाबले 19 और 20 अगस्‍त को खेले जाएंगे। चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मुकाबले पुर्तगाल की राजधानी लिस्‍बन के एस्‍टाडियो डा लुज स्‍टेडियम में ही खेले जाएंगे। चैंपियंस लीग के दोनों सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार देर रात 12:30 बजे शुरू होंगे। इसके बाद फाइनल मुकाबला 24 अगस्‍त को लिस्‍बन में ही खेला जाएगा जबकि इसकी मेजबानी इस्‍तानबुल करने वाला था। अब वो अगले साल इसकी मेजबानी करेगा। चैंपियंस लीग का फाइनल मुकाबला भी भारतीय समयानुसार देर रात 12:30 बजे शुरू होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now