Hindi Cricket News: भविष्य में भारतीय फुटबॉल में बड़ा निवेश करना चाहते हैं विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली विश्वकप के बाद अब वेस्टइंडीज से टी-20, वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज में लोहा लेने के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। अभ्यास के दौरान भी उनका फुटबॉल प्रेम किसी से छुपता नहीं है। अक्सर उनका फुटबॉल के प्रति लगाव देखा गया है। अब विराट कोहली ने फुटबॉल को लेकर अपने निवेश की संभावनाओं को जाहिर किया है। उन्होंने कहा है कि बीते कुछ साल में भारतीय फुटबॉल ने काफी तरक्की की है। मैं इसमें अब और ज्यादा निवेश करना चाहता हूं।

विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा द्वारा विराट कोहली के लिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं भारतीय फुटबॉल में बड़े पैमाने पर अपने आप को निवेश करते हुए देखना चाहता हूं। भारत के फुटबॉल में काफी काबिलियत है। बीते तीन-चार साल में हमारे फुटबॉल ने ऊंचाइयां प्राप्त की हैं। उसका ग्राफ ऊपर की ओर गया है। नई प्रतिभाओं के आने से प्रदर्शन में तरक्की हुई है। मैं उसे आगे तक जाते हुए देखना चाहता हूं। यह शानदार होगा। हमारे कप्तान सुनील छेत्री टीम का नेतृत्व अच्छी तरीके से कर रहे हैं और टीम को अच्छा करने के लिए मोटिवेट कर रहे हैं। अब मैं अपने देश को फीफा विश्वकप के लिए क्वालिफाई करते हुए देख सकता हूं।

भारतीय कप्तान इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एफसी गोवा में मालिकाना हक रखते हैं। छेत्री से प्रभावित कोहली ने कहा कि उन्होंने देश के लिए जो किया, उसे देखते हुए कोई अगर फीफा विश्वकप में खेलने का अधिकार रखता है तो वह छेत्री हैं। टीम को उनके साथ बराबर से खड़ा होना चाहिए। विश्वकप के लिए क्वालिफाई करने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। वह बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ शानदार व्यक्तित्व वाले इन्सान भी हैं। सुनील छेत्री अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं। उनके नाम पर 71 गोल हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now