Create
Notifications

त्‍वेसा मलिक पहले राउंड के बाद संयुक्‍त 17वें स्‍थान पर, दीक्षा की खराब शुरूआत

त्‍वेसा मलिक
त्‍वेसा मलिक
Vivek Goel

भारतीय गोल्‍फर त्‍वेसा मलिक वीपी बैंक स्विस लेडीज ओपन गोल्‍फर टूर्नामेंट के पहले राउंड के बाद संयुक्‍त 17वें स्‍थान पर हैं, जबकि हमवतन दीक्षा डागर को शुरूआत में बर्डी बनाने के बावजूद संघर्ष करना पड़ा। त्‍वेसा मलिक ने पिछले सप्‍ताहों में अपनी फॉर्म स्थिर रखी और एक अंडर 71 का कार्ड खेला, जिससे वह गुरुवार को होल्‍जहाउसर्न गोल्‍फपार्क में टी-17 पर रहीं। वहीं दीक्षा का शुरूआत में बर्डी करने के बाद संघर्ष जारी रहा। उन्‍होंने शुरूआती बर्डी के बाद 6 बोगी, तीन डबल बोगी और एक चौगुनी बोगी के साथ 15 ओवर 87 का स्‍कोर किया।

त्‍वेसा मलिक ने सुरक्षित खेलने की वजह बताई

त्‍वेसा मलिक ने चौथे और 15वें होल में बर्डी बनाई जबकि 13वें होल में उन्‍होंने शॉट गंवाया। स्‍थानीय खिलाड़ी किम मेटरॉक्‍स और फिनलैंड की सना नुटिनेन ने 6 अंडर 66 का स्‍कोर बनाकर पहले दौर के बाद दो शॉट की बढ़त बनाई। त्‍वेसा मलिक ने कहा, 'पार-5एस थोड़ा ट्रिकी था, इसलिए मैंने आज सुरक्षित खेला। मेरे पास कुछ और बर्डी के मौके आए थे, लेकिन रॉल इन करने के लिए पुट्स नहीं मिले। ईमानदारी से कहूं तो आज मेरी सर्वश्रेष्‍ठ हिटिंग नहीं थी। आज मैं अपने गोल्‍फ स्टिक से थोड़ा बेरंग थी। इसलिए मुझे अपने कमरे में जाने से पहले इस पर काम करने की जरूरत है।'

एक बार फिर त्‍वेसा मलिक ने कैडी के उपयोग को नजरअंदाज किया। इस बारे में बात करते हुए त्‍वेसा मलिक ने कहा, 'मैंने इस सप्‍ताह ट्रॉली का उपयोग किया।' कई खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं। त्‍वेसा मलिक के आगामी परिणाम चेक लेडीज ओपन में टी-20 और फ्लमसरबर्ग लेडीज ओपन में टी-4 हैं।

नुटीनेन का स्‍कोर उनका लगातार सातवां अंडर-पार राउंड है। घर लौटकर उन्‍होंने शानदार 30 शॉट (-7) के कार्ड से ओपनिंग 66 की। चौथे-अंडर पार में अकेले तीसरे स्‍थान पर बैठी स्‍पेन की मार्ता सांज बारियो ने सूरज ढलने से पहले समाप्‍त किया। मार्ता को अभ्‍यास राउंड में खेलने का मौका नहीं मिला क्‍योंकि स्विट्जरलैंड की यात्रा करने वाले स्‍पेनिश खिलाड़‍ियों पर पांच दिन की पाबंदी लगाई गई थी।

लॉकडाउन पाबंदी हटने के बाद पहली बार दर्शकों के सामने खेलने पर किम ने किसी प्रकार की घबराहट नहीं दर्शाई और सात पार पर स्थिर रही जबकि थ्री 8वें होल में बर्डी और पार फाइव 10थ में बर्डी की। किम को 13वें का फायदा मिला, जिसने उन्‍हें 10वें पुट से पहले फाइव अंडर पार का स्‍कोर कराया। वह 17वें शॉट में छठे स्‍थान पर पहुंची। किम उन 10 स्विस खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिन्‍हें देखने के लिए दर्शक मैदान पर आते हैं। वेल्‍श की गोल्‍फर बेकी मॉर्गन ने 3 अंडर 69 का स्‍कोर किया जबकि हमवतन एमी बोल्‍डेन ने भी 3 अंडर किया, लेकिन 16 होल के बाद। लीडर किम की बहर मोर्गेन मेटरॉक्‍स ने पार 72 किया।

कोर्डा को गोल्फ टूर्नामेंट में बढ़त

अमेरिकी पेशेवर गोल्फर नेली कोर्डा ने अंतिम होल में बर्डी बनाकर पहले दौर में एक शॉट की बढ़त बनाई। कोर्डा ने पहले दौर में अंडर 6 का कार्ड खेला। दो बाहर की मेजर चैंपियन इन जी चुन और स्वीडन की मैडलीन सैंगस्ट्रोम अंडर पांच के स्कोर के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर रहीं। इस टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने पर विश्व की नंबर एक गोल्फर बनने की कवायद में लगी अमेरिका की डेनिली कांग और कनाडा के ब्रूक हैंडरसन उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो कोर्डा से दो शॉट पीछे संयुक्त चौथे स्थान पर हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...