Create

आंखों में घी लगाने के फायदे : Aankhon Mein Ghee Lagane Ke Fayde

आंखों में घी लगाने के फायदे (फोटो - uttam news)
आंखों में घी लगाने के फायदे (फोटो - uttam news)
reaction-emoji
Naina Chauhan

घी खाने के तो फायदे तो हर किसी को पता हैं, लेकिन आंखों पर और उसके आस पास घी लगाने के लाभ कम ही लोगों को पता हैं। यह एक औषधि की तरह काम करता है। यह नेत्र रोगों की सर्वोत्तम दवा है। घी से आंखों के आगे धुंधलापन होना,अंधेरा छा जाना, सर में दर्द रहना, आंखों की कमजोरी एवं समस्त आंखों के विकारो को दूर करता है। जानते हैं आंखों में घी लगाने से क्या - क्या फायदे मिलते हैं।

आंखों में घी लगाने के फायदे : Aankhon Mein Ghee Lagane Ke Fayde In Hindi

आंखों की जलन और सूजन कम होती है - अगर आंखों के आस पास घी लगाया जाए तो इससे जलन और सूझन दोनों से आराम मिलता है। इसके साथ ही रोज आंखों के पास घी लगाकर मालिश करने से आखों की चमक बढ़ती है।

रोशनी बढ़ाने के लिए - आज के समय में लोगों की आंखें कमजोर होने लगी हैं। जिसकी वजह से उन्हें कम उम्र में ही चश्मा लग जाता है। ऐसे में अगर रोजाना घी का सेवन किया जाए और आंखों की घी से मालिश की जाए तो राहत मिलती है।

डार्क सर्कल दूर करने के लिए - भरपूर नींद न लेने की वजह से लोगों की आंखों के आस-पास डार्क सर्कल की समस्या देखने को मिलती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोगों को अपनी आंखों की घी से मालिश करनी चाहिए। इससे जल्द डार्क सर्कल की समस्या दूर होगी।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Naina Chauhan
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...