Create

दिनेश मोहन ने 60 की उम्र में किया 57 किलो वेट लॉस : Dinesh Mohan Weight Loss Tips

दिनेश मोहन (फोटो - sportskeeda hindi)
दिनेश मोहन (फोटो - sportskeeda hindi)
Naina Chauhan

कहा जाता है जब तक आप दिल से बूढ़े नहीं होते, तो उम्र केवल एक आंकड़ा है। इसका बेस्ट उदाहरण हैं बॉलीवुड एक्टर और मॉडल दिनेश मोहन (Dinesh Mohan), इन्हें कई लोग प्यार से 'स्टाइलिश ग्रैंड पा' भी कहते हैं। दिनेश मोहन की शानदार और आकर्षक पर्सनालिटी से हर कोई प्रभावित है। उन्हें देखकर हर कोई कहता है कि कोई बुढ़ापे में भी इतना स्टाइलिश कैसे रह सकता है। आपको बता दें , कुछ समय पहले दिनेश मोहन का वजन 125 किलो था। जानते हैं दिनेश मोहन की वेट लॉस Journey के बारे में। (Dinesh Mohan Weight Loss Journey)

8 महीनों में 57 किलो तक वजन घटाया

दिनेश ने खुद को समझाया और अपनी फिटनेस जर्नी, वेट लॉस के साथ शुरू की। दिनेश मोहन ने 8 महीनों में अपना 57 किलो तक वजन घटाया। उन्होंने स्पेशल डाइट ली और अपनी वर्कआउट पर भी ध्यान दिया। इसके लिए उन्होंने अपने घर में एक जिम सेट किया। जिसमें वह डेली एक घंटा वर्कआउट करते हैं। उनके डेली वर्कआउट रूटीन में कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और पुशअप्स जैसी एक्सरसाइज़ शामिल थी। एक बार में वे 50 पुशअप्स और 40 मिनट की कार्डियो ट्रेनिंग लेते थे। (Dinesh Mohan Workout Routine)

दिनेश मोहन अपने वजन को कम करने के लिए जंक फूड (Junk Food) और ऑयली फूड (Oily Food) खाना पूरी तरह से बंद कर दिया था। उनकी वेट लॉस Journey की डाइट में उबली हुई सब्जियां (Boiled Vegetables) और ओट्स (Oats) अधिक शामिल होते हैं। इसके अलावा वे डबल-टोंड मिल्क (Double Toned Milk) पीते हैं। वहीं, दिनेश मोहन अपने फिटनेस ट्रेनर ने उन्हें एक पोस्ट-वर्कआउट ड्रिंक (Post Workout Drink) के तौर पर प्रोटीन सॉल्यूशन (Whey Protein Shake) पीने की सलाह दी है।

स्विमिंग (Swimming) - आपको बता दें स्विमिंग एक ऐसी एक्सरसाइज है जो हर किसी के लिए लाभकारी हो सकती है। ऐसे ही दिनेश मोहन ने भी इसका सहारा लिया और अपने वेट लॉस प्रोग्राम की शुरुआत की। अब वे रोजाना नियमित स्विमिंग करते हैं। (Swimming For Weight Loss)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Naina Chauhan

Comments

Fetching more content...