Create
Notifications

शुगर के मरीजों को बस इस एक चीज से मिलेगा पूरा आराम: Sugar Ke Marijon Ko Bas Is Ek Cheej Se Milega Poora Aaram

फोटो: Pooja Luthra YouTube
फोटो: Pooja Luthra YouTube
reaction-emoji
Amit Shukla

अगर आपको शुगर (Diabetes) है तो आज ही इंद्र जौ का सेवन करें। इसका सेवन करते रहने से आप डायबिटीज को जड़ से खत्म कर देंगे। शुगर को एक ऐसी परेशानी माना जाता है जिसके होने से आप खुद को एक बुरी स्थिति में पाते हैं। शुगर के मरीजों के लिए इंद्र जौ बेहद लाभकारी है।

ये भी पढ़ें: नींद ना आने की परेशानी को दूर करेंगे ये 5 योगासन: Neend Na Aane Ki Pareshaani Ko Door Karenge Ye 5 Yogasan

ऐसा नहीं है कि ये सिर्फ शुगर (Sugar) को ठीक करने के काम में आता है क्योंकि इसके लाभ शुगर के अलावा भी होते हैं। शुगर को कभी भी ना बढ़ाएं और हो सके तो लिमिटेड स्तर पर मीठा खाएं। शुगर के अलावा ऐसी कौन सी चीजें हैं जिनमें इंद्र जौ लाभकारी है, आइए आपको उसके बारे में बताते हैं।

शुगर के मरीजों को बस इस एक चीज से मिलेगा पूरा आराम (One Food Indra Jau to cure diabetes)

शुगर को ठीक करे इंद्र जौ (Indra Jau cures diabetes)

कभी भी कोई भी परेशानी होने पर हम तुरंत डॉक्टर के पास भागते हैं। अगर आप इंद्र जौ को पाउडर बना लें और खाली पेट इसके एक चम्मच को चाहे यूँ ही लें या फिर पानी में मिलाकर पिएं तो आपको शुगर से निजात मिल जाएगा। ये बात ध्यान रखें कि इसमें थोड़ा समय लगेगा लेकिन ये मुमकिन है।

ये भी पढ़ें: सिर में चक्कर आना घरेलू उपचार: Sar Mein Chakkar Aana Gharelu Upchaar

पीलिया रोगियों के लिए लाभकारी (Effective against Jaundice)

पीलिया होने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अगर आप इसका सेवन करते हैं तो पीलिया से बच सकते हैं। हम सबके शरीर में कोई ना कोई विकार होता है और उसे ठीक करने के लिए कुछ इलाज भी होते हैं जिस तरह से इंद्र जौ शुगर और पीलिया के लिए होता है।

ये भी पढ़ें: दाँतों को रखें सफेद और अपनी ओरल सेहत और मुस्कान को बरकरार: Daaton Ko Rakhein Safed Aur Apni Oral Health Aur Muskaan Ko Barkaraar

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...