Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hockey World Cup 2018: न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड और चीन को हराकर फ्रांस की टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंची 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:19 IST

Enter caption

भुवनेश्वर में आज दूसरे राउंड के क्रॉसओवर मुकाबलों में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड और फ्रांस का सामना चीन से हुआ। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 2-0 और फ्रांस ने चीन को 1-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 12 दिसंबर को क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड का सामना अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया का सामना फ्रांस से होगा।

पूल बी की दूसरी नंबर की टीम इंग्लैंड और पूल ए की तीसरे नंबर की टीम न्यूजीलैंड के बीच क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए मुकाबला हुआ और इंग्लैंड ने इसमें बाजी मारी। इंग्लैंड की तरफ से विल कॉलनन ने 25वें और ल्यूक टेलर ने 44वें मिनट में गोल किया और टीम को जीत दिलाई। न्यूजीलैंड की तरफ से कोई भी गोल नहीं हो सका।

Enter caption

दूसरे मुकाबले में पूल ए की दूसरे नंबर की टीम फ्रांस का सामना पूल बी की तीसरे नंबर की टीम चीन से था और इसमें फ्रांस ने बाजी मारकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। फ्रांस की तरफ से टिमोथी क्लेमेंट ने 39वें मिनट में मैच के एकमात्र गोल किया और टीम को जीत दिलाई।

कल क्रॉसओवर मुकाबलों में पूल सी की दूसरे नंबर की टीम बेल्जियम का सामना पूल डी की तीसरे नंबर की टीम पाकिस्तान से और पूल सी की तीसरे नंबर की टीम कनाडा का सामना पूल डी की दूसरे नंबर की टीम नीदरलैंड्स से होगा। बेल्जियम-पाकिस्तान मुकाबले की विजेता टीम का सामना क्वार्टरफाइनल में जर्मनी और नीदरलैंड्स-कनाडा मुकाबले की विजेता टीम का सामना क्वार्टरफाइनल में भारत से होगा। 

हॉकी विश्व कप से जुड़ी सभी प्रमुख खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Published 10 Dec 2018, 22:44 IST
Advertisement
Fetching more content...