Create
Notifications

Hockey World Cup 2018: नीदरलैंड्स ने क्वार्टरफाइनल में भारत को 2-1 से हराया, बेल्जियम ने जर्मनी को हराया

Enter caption
निशांत द्रविड़

भुवनेश्वर में गुरूवार को हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के क्वार्टरफाइनल में नीदरलैंड्स ने भारत को 2-1 से हराकर घरेलू फैंस को निराश कर दिया। भारतीय टीम ने शुरूआती बढ़त लेने के बावजूद मैच गँवा दिया। एक अन्य क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम ने जर्मनी को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 15 दिसंबर को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना नीदरलैंड्स और इंग्लैंड का सामना बेल्जियम से होगा।

भारतीय टीम ने मैच के पहले हाफ में ही आकाशदीप सिंह (12वें मिनट) के गोल की बदौलत बढ़त हासिल की, लेकिन पहले क्वार्टर के अंत में नीदरलैंड्स की तरफ से थिएरी ब्रिंकमैन ने 15वें मिनट में गोल करके मैच बराबरी पर ला दिया। दूसरे और तीसरे हाफ में एक भी गोल नहीं हुआ और अंतिम क्वार्टर से पहले दोनों टीमें बराबरी पर थी। आखिरी क्वार्टर में मिंक वैन डर वीर्डन ने 50वें मिनट में विजयी गोल किया और काफी प्रयासों के बावजूद भारतीय टीम बराबरी वाला गोल नहीं कर पाई। गौरतलब है कि भारतीय टीम 1975 के बाद एक बार भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी है।

Enter caption

आज खेले गए एक और क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम ने रोमांचक मुकाबले में जर्मनी को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। जर्मनी की तरफ से डायटर लिनेकोगेल ने 14वें मिनट में गोल करके टीम को बढ़त दिलाई, लेकिन 18वें मिनट में बेल्जियम के एलेक्ज़ेंडर हेंड्रिक्स ने गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया। तीसरे क्वार्टर तक दोनों टीमें बराबरी पर थी, लेकिन आखिरी क्वार्टर में 50वें मिनट में टॉम बून ने गोल करके बेल्जियम को विजयी बढ़त दिला दी।

हॉकी विश्व कप से जुड़ी सभी प्रमुख खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...