Create

Hockey World Cup 2018: दो बार की गत-विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराकर नीदरलैंड्स फाइनल में, बेल्जियम ने दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया

Enter caption

भुवनेश्वर में शनिवार को हॉकी वर्ल्ड कप के दो सेमीफाइनल खेले गए। पहले सेमीफाइनल में बेल्जियम ने इंग्लैंड को 6-0 से बुरी तरह हराकर फाइनल में प्रवेश किया, वहीं दूसरा सेमीफाइनल बेहद रोमांचक रहा और नीदरलैंड्स ने 2-2 से बराबर रहने के बाद इस मुकाबले में दो बार की गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया। कल फाइनल में नीदरलैंड्स का सामना बेल्जियम से होगा और तीसरे स्थान के लिए इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

पहले सेमीफाइनल में बेल्जियम ने इंग्लैंड को कोई मौका नहीं दिया और एकतरफा मुकाबले में जीत हासिल की। बेल्जियम की तरफ से टॉम बून ने आठवें, साइमन गुगनार्ड ने 19वें, सेड्रिक चार्लियर ने 42वें, एलेक्ज़ेंडर हेंड्रिक्स ने 45वें और 50वें एवं सेबास्टियन डॉकियर ने 53वें मिनट में गोल किया।

Enter caption

दूसरे सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स ने नौवें मिनट में ग्लेन स्कूर्मैन और 20वें मिनट में सीव वैन ऐस के गोल की मदद से 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने टिम होवार्ड के 45वें मिनट के और एडी ओकेंडेन के मैच के आखिरी मिनट के गोल की मदद से मुकाबले को बराबरी पर ला दिया।

शूटआउट में पांच-पांच मौके मिलने के बाद भी दोनों टीमों के बीच विजेता घोषित नहीं हो सका और यहाँ भी मुकाबला 3-3 से बराबर रहा। आख़िरकार सडेन डेथ में नीदरलैंड्स की तरफ से जेरोएन हर्ट्ज़बर्गर ने गोल किया और ऑस्ट्रेलिया के डेनियल बील टीम को बराबरी नहीं दिला सके और पिछले दो बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

हॉकी विश्व कप से जुड़ी सभी प्रमुख खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment