Create
Notifications

FIH प्रो लीग हॉकी : भारतीय पुरुष टीम ने जर्मनी को 3-1 से दी मात 

टीम इंडिया फिलहाल लीग टेबल में टॉप पर है जबकि जर्मनी दूसरे नंबर पर है।
टीम इंडिया फिलहाल लीग टेबल में टॉप पर है जबकि जर्मनी दूसरे नंबर पर है।
Hemlata Pandey

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने FIH प्रो हॉकी लीग में जर्मनी के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 3-1 से जीत दर्ज कर लीग टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। एक दिन पहले ही भारत ने जर्मनी को 3-0 से मात दी थी और लगातार दूसरे दिन टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। हालांकि विश्व नंबर 5 जर्मनी की टीम ने भारत दौरे के लिए काफी नई टीम भेजी थी, लेकिन इस जीत के साथ भारतीय टीम का मनोबल जरूर बढ़ा है।

Full TimeIND 3-1 GERGermany with their young squad will take a lot of positives. Their defense has been impressive in both games, with 4 out of 6 goals coming for India via PCs. Their attack was a little out of sync, but given the 9 debuts last night, that was not unexpected.

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में हुए मैच में 3 गोल फील्ड गोल के रूप में हुए जबकि एक पेनेल्टी कॉर्नर के रूप में आया। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हो सका। दूसरे क्वार्टर में भारत की ओर से सुखजीत सिंह ने 18वें मिनट में गोल किया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं आया। तीसरे क्वार्टर में वरुण कुमार ने पेनेल्टी कॉर्नर के माध्यम से 40वें मिनट में गोल दागा। 44वें मिनट में एंटन बोकेल ने भारतीय टीम के सर्किल को भेदते हुए जर्मनी के लिए फील्ड गोल किया। पिछले मैच के हीरो रहे अभिषेक ने 53वें मिनट में फील्ड गोल कर भारत को 3-1 की बढ़त दिलाई। 57वें मिनट में जर्मनी को पेनेल्टी कॉर्नर का मौका मिला लेकिन गोलकीपर किशन पाठक ने इसे रोकने में कामयाबी हासिल की।

फिलहाल लीग टेबल में 12 मैचों में 8 जीत के साथ 27 अंक लेकर टीम इंडिया टॉप पर है। जर्मनी 10 मैच खेल चुकी है और कुल 17 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। भारत को नीदरलैंड से लीग टेबल में चुनौती मिल सकती है। नीदरलैंड ने अभी सिर्फ 6 मैच खेले हैं और 4 में जीत दर्ज कर उसके कुल 16 अंक हैं। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अब अपने अगले मुकाबले बेल्जियम में खेलेगी जो 11-12 जून को होंगे। इसके बाद भारतीय टीम का सामना नीदरलैंड से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...