हॉकी

Sultan Azlan Shah Cup 2018: भारत ने मलेशिया को 5-1 से हराया

भारतीय टीम के लिए गुरजंत सिंह ने सबसे ज्यादा दो गोल किये

मलेशिया के इपोह में चल रहे सुल्तान अजलान शाह कप में आज भारतीय हॉकी टीम ने टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की। भारत ने यह मुकाबला मेजबान मलेशिया के खिलाफ 5-1 से अपने नाम किया। मैच के पहले क्वार्टर से ही भारत ने अपना दबदबा मलेशिया के ऊपर बनाया और 10वें मिनट में शिलनंद लकड़ा ने टीम के लिए पहला गोल किया। इसके बाद पहले क्वार्टर और दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों में से किसी भी टीम ने गोल नहीं किया और मैच के हाफ टाइम तक भारत 1-0 से आगे रहा।

मैच के तीसरे क्वार्टर के शुरू होते ही मलेशिया ने पहला गोल किया। मलेशिया की तरफ से फैजल सारी ने 33वें मिनट में गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया लेकिन तीसरे क्वार्टर के खत्म होने से कुछ मिनटों पहले भारत ने वापसी कर मैच का अपना दूसरा गोल किया और 2-1 बढ़त बना ली। भारत के लिए दूसरा गोल गुरजंत सिंह ने 42वें मिनट में किया। मुकाबले के आखिरी क्वार्टर में भारत ने 3 गोल कर मैच में 5-1 की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। भारत के लिए 48वें मिनट में सुमित कुमार ने, 51वें मिनट में रमनदीप सिंह ने और 57वें मिनट में गुरजंत सिंह ने अपना दूसरा गोल कर भारत को यह मुकाबला 5-1 से जीता दिया।

भारत और मलेशिया के अलावा आज सुल्तान अजलान शाह कप में दो और मुकाबले खेले गए। आज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 4-1 से मात दी और दूसरा मुकाबला अर्जेंटीना और इंग्लैंड के बीच 1-1 से बराबर रहा। इस टूर्नामेंट में भारतीय हॉकी टीम का अगला और आखिरी मुकाबला 9 मार्च को आयरलैंड के खिलाफ खेला जायेगा।