Create

ब्रेंडन मैक्कलम ने न्यूजीलैंड की जीत के बाद कप्तान केन विलियमसन को लेकर दिया बड़ा बयान

केन विलियमसन और ब्रेंडन मैक्कलम
केन विलियमसन और ब्रेंडन मैक्कलम
Nitesh

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड को मिली जीत के बाद पूर्व दिग्गज कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने केन विलियमसन (Kane Williamson) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ब्रैंडन मैक्कलम के मुताबिक न्यूजीलैंड की इस टीम में केन विलियमसन की पूरी झलक मिलती है। उनके मुताबिक जिस तरह विलियमसन काफी विनम्र रहते हैं लेकिन उनके पास दृढ़ निश्चय है उसी तरह से ये कीवी टीम भी है।

ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा कि न्यूजीलैंड को इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़े पहचान की जरूरत थी और केन विलियमसन की कप्तानी में टीम ने वो सफलता हासिल की है।

ये भी पढ़ें: "मुझे कोई हैरानी नहीं होगी अगर अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को टी20 क्रिकेट में हरा दे"

न्यूजीलैंड टीम के माइंडसेट में बदलाव लाने के लिए कई क्रिकेट दिग्गज ब्रैंडन मैक्कलम को काफी श्रेय देते हैं। मैक्कलम ने 2012 से लेकर 2016 तक कीवी टीम की कप्तानी की थी और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना था कि मैक्कलम अपनी कप्तानी की बदौलत टीम में बड़ा बदलाव लेकर आए। हालांकि उनका मानना है कि वर्तमान की न्यूजीलैंड टीम पर केन विलियमसन का काफी ज्यादा प्रभाव है।

ब्रेंडन मैक्कलम के मुताबिक इस टीम में न्यूजीलैंड का कल्चर दिखता है

एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा "पिछले कुछ सालों में केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस टीम में अपने कप्तान की झलक मिलती है। न्यूजीलैंड का जो कल्चर है वही चीज इस टीम में भी दिखाई देता है। हम लोग काफी विनम्र होते हैं, कड़ी मेहनत करते हैं और जरूरत पड़ने पर इनोवेटिव भी होते हैं। हम अपने देश का प्रतिनिधित्व काफी गर्व से करते हैं। ये न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है कि हम क्या चाहते हैं।"

ये भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाए जाने को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...