Create
Notifications

कोरोना वायरस के कहर से UFC 249 से बाहर हुए खबीब, कॉनर मैक्ग्रेगर की हुई एंट्री

खबीब नर्मागोमेडोव vs टोनी फर्ग्यूसन
खबीब नर्मागोमेडोव vs टोनी फर्ग्यूसन
Neeraj sharma

COVID-19 महामारी ने पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया है और अब इसका सीधा असर UFC 249 पर भी पड़ा है। दुनिया के अधिकतर देशों की सरकारों ने विदेशी यात्रा पर पूरी तरह रोक लगाई हुई है।

आपको याद दिला दें कि इस आगामी शो के मेन इवेंट में रूस के खबीब नर्मागोमेडोव को अमेरिकी मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट टोनी फर्ग्यूसन के खिलाफ लाइटवेट चैंपियनशिप डिफेंड करनी थी। लेकिन अब मौजूदा चैंपियन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर खुलासा किया है कि वो UFC 249 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

खबीब ने कहा है कि रूस में विदेशी यात्रा करने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा हुआ है इसलिए वो चाहकर भी अमेरिका जाकर इस फाइट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

खबीब के इस बयान के बाद सभी की नजरें UFC प्रेजिडेंट डैना व्हाइट पर जा टिकी थीं। उन्होंने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि अब खबीब को कॉनर "द नोटोरियस" मैकग्रेगर रिप्लेस करने वाले हैं। व्हाइट ने कहा, "ये अब तय हो चुका है कि UFC 249 में कॉनर मैकग्रेगर और टोनी फर्ग्यूसन का आमना-सामना होने वाला है।"

कुछ रिपोर्ट्स का ये भी मानना था कि मैकग्रेगर से पहले जस्टिन गेजी को इस फाइट के लिए कॉन्टैक्ट किया गया था लेकिन जस्टिन की तरफ से कोई जवाब ना आने के कारण मैकग्रेगर को इसके लिए चुना गया है।

खास बात ये है कि अगर मैकग्रेगर को इस फाइट में जीत मिलती है तो फैंस को खबीब और मैकग्रेगर के बीच रीमैच देखने को मिल सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि अगर रीमैच हुआ तो ये UFC 229 से भी धमाकेदार फाइट होने वाली है जहां रूसी स्टार और मौजूदा लाइटवेट चैंपियन को चौथे राउंड में सबमिशन से जीत मिली थी।


Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...