Create
Notifications

5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर
Amit Shukla

द अंडरटेकर वो नाम है जिसको देखकर और जिसके बारे में पढ़कर हम सब बड़े हुए हैं। रेसलमेनिया के इतिहास में अगर किसी स्ट्रीक की बात हो सकती है तो वो है अंडरटेकर की जीतने की स्ट्रीक जबकि अपनी उम्र के आधार पर वो बेहद बेहतरीन रेसलिंग करते हैं। हाल में ही 55 साल के हुए टेकर ने हर पुराने और बड़े रेसलर के साथ काम किया हुआ है। अब भी कई रेसलर्स उनके साथ काम करना चाहते हैं और भले ही द डेडमैन के नाम से जाने जानेवाले टेकर अब कम लड़ते हों लेकिन वो रेसलिंग से बेहद प्यार करते हैं।

इस साल उनका मुकाबला एजे स्टाइल्स से होने वाला है और अबतक की कहानी काफी अच्छी रही है लेकिन इस लड़ाई में एक बोनयार्ड मैच होगा जिसके बारे में हमने नीचे रोशनी ड़ालने की कोशिश की है। रेसलिंग में अगर कोई शिखर है तो उस शिखर और हॉल ऑफ फेम के योग्य करियर के मालिक टेकर ने कई अद्भुत पल फैंस को दिए हैं। इनमें हैल इन ए सेल से मैनकाइंड को नीचे फेंक देना, ताबूत में आना और अपनी जादुई शक्तियों का प्रदर्शन करना कुछ अहम पल हैं जिनके बारे में हम सब जानते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण जिनके आधार पर एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर के बीच एक बोनयार्ड मैच होगा

रेसलमेनिया ने उनके करियर को वो मुकाम और पहचान दी जिसके वो हकदार हैं और अब वक्त आ गया है कि द अंडरटेकर अपने लेजेंड्री करियर का अंत कर दें। ये हैं वो कारण जिसकी वजह से ऐसा होना चाहिए:

#5 एक अच्छे तरह से करियर का अंत करना

करियर का अंत करना
करियर का अंत करना

द अंडरटेकर ने अगर रेसलमेनिया 32 के बाद ही रिटायरमेंट ले ली होती तो ये उनके लिए अच्छा होता लेकिन वो उसके बाद भी लड़ते रहे और अगले साल रोमन रेंस से हार बैठे। इसके बाद से उनका काम उतना अच्छा नहीं रहा है और अब वो समय है कि उन्हें अपने करियर को खत्म कर देना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 इन्होने रिटायरमेंट की तरफ कई बार इशारा किया है

रिटायरमेंट की तरफ कई बार इशारा किया है
रिटायरमेंट की तरफ कई बार इशारा किया है

ये कई बार अपने रिटायरमेंट का हिंट दे चुके हैं जिसमें से पहला इशारा तो इस तस्वीर के दौरान था जबकि दूसरा तब जब वो रोमन रेंस के हाथों हार बैठे थे। अब वक्त बदल गया है और टेकर के लिए ये रिटायरमेंट का सही समय है। अगर ये अपने काम को आगे भी करते हैं तो उससे इनकी सेहत पर बुरा असर पड़ने की संभावना है। ये मुमकिन है कि ये अपना काम करें और उसकी वजह से फैंस को वो एंटरटेनमेंट प्राप्त हो जिसकी किसी को उम्मीद ही ना हो। मैच के बाद अगर ये अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दें या फिर कोई इशारा कर दें तो हैरान होने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच होने वालेे बोनयार्ड मैच के 5 मायने

#3 डेडमैन के औरा में कमी आई है

औरा में कमी आई है
औरा में कमी आई है

अगर करियर की बात करें तो इन्होने हर वो किरदार किया जिसने समय के साथ खुद को बदला लेकिन अब अगर ये किरदार बदलते हैं तो फैंस वो डेडमैन का किरदार देखना चाहेंगे। उससे अच्छा ये है कि अब फैंस को कुछ नया और बेहतर देखने का मौका दिया जाए और अपने करियर पर एक लगाम लगाई जाए।

#2 स्टाइल्स उन्हें करियर के इस पड़ाव में सही विदाई दे सकेंगे

इस पड़ाव में सही विदाई दे सकेंग
इस पड़ाव में सही विदाई दे सकेंग

एजे स्टाइल्स की तुलना शॉन माइकल्स से होती है और 40 की उम्र में भी वो अच्छे मैच लड़ते हैं। ये अपने आप में एक अहम कारण है जिसकी वजह से अगर स्टाइल्स उन्हें रिटायर करते हैं तो ये दोनों के लिए अच्छा होगा। रेसलर्स के पास अच्छा मैच, फैंस के पास एंटरटेनमेंट और कंपनी के पास प्रॉफिट आएगा जो एक अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें: WWE रेसलर्स के असली नाम जिनके बारे में फैंस को जानकारी होनी चाहिए

#1 अब समय आ गया है

समय आ गया है
समय आ गया है

द अंडरटेकर ने अपने करियर में सब कुछ कर लिया है और उन्हें अब कुछ भी साबित नहीं करना है। एक उम्र के बाद रेसलिंग करना सही नहीं है और टेकर तो तीन दशक से भी लंबे समय से रेसलिंग कर रहे हैं। इस आधार पर अगर देखा जाए तो अब इन्हें खुद को आराम देना चाहिए। इससे ना सिर्फ उन्हें भी आराम मिलेगा बल्कि ये उनकी शारीरिक और मानसिक हालत के लिए भी अच्छा होगा। इन्होने अपने करियर में वो कर दिखाया है जो ना कभी देखा या सुना गया है और इन्हें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...