Create

WWE WrestleMania 36: 5 कारण जिनके आधार पर एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर के बीच एक बोनयार्ड मैच होगा

एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर
एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर
Amit Shukla

एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर के बीच एक बोनयार्ड मैच रेसलमेनिया में होगा और इसके होने के पीछे के कारण को लेकर फैंस हैरान हैं। इसकी एक बड़ी वजह क्या है ये तो हमें आनेवाले कुछ दिनों में पता चलेगा लेकिन एक बात तय है कि कंपनी इसमें कुछ अनूठा करना चाहेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे पहले जितनी बार भी कंपनी ने घर या कम्पाउंड वाले मैच किए हैं उसमें फैंस निराश हुए हैं। अब वो चाहे हार्डी कम्पाउंड हो या फिर हाउस ऑफ हॉरर मैच इन दोनों ही मैचों से फैंस को काफी उमीदें थीं लेकिन वो उसपर खरे नहीं उतरे।

एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर काफी हुनर रखते हैं और उन्होंने अगर एक बोनयार्ड मैच में लड़ने के लिए हामी भरी है तो उससे कंपनी को फायदा होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बोनयार्ड मैच को लेकर सबके मन में असमंजस है लेकिन हमने उसपर जानकारी देने का प्रयास किया था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच होने वालेे बोनयार्ड मैच के 5 मायने

इस मैच के होने से रेसलिंग जगत भी हैरान है कि उम्र के इस पड़ाव में अंडरटेकर ने भला इस तरह के मैच के लिए हामी क्यों भरी होगी। इस आर्टिकल में हम उसपर एक नजर ड़ालने की कोशिश करते हैं:

#5 दोनों रेसलर्स को हारने पर भी अच्छा दिखाना

हारने पर भी अच्छा दिखाना
हारने पर भी अच्छा दिखाना

एजे स्टाइल्स और अंडरटेकर एक ऐसा मैच लड़ने वाले हैं जिसके बारे में कोई नहीं जानता। इस मैच में क्या होगा और कौन जीतेगा ये देखना होगा। अब जिसे भी हार मिलेगी उसे हारा हुआ ही कहा जाएगा लेकिन मैच ऐसा है कि उसके हारने के कारण अलग होंगे। इसकी वजह से जो भी हारेगा वो फिर भी उतनी बुरी स्थिति में नहीं होगा जो एक नार्मल मैच में होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 अंडरटेकर की उम्र के कारण होने वाले बदलावों को सही रूप देना

अंडरटेकर 
अंडरटेकर

द अंडरटेकर की अब काफी उम्र हो चली है और वो रिंग में काफी कम ही प्रदर्शन करते हैं। ये मैच ना सिर्फ उनके रेसलिंग में आए बदलाव को दर्शाएगा बल्कि कई अन्य बदलाव भी करेगा जो फैंस के लिए सही होंगे। इस मैच को लेकर फैंस चिंतित हैं इसलिए वो जो भी करेंगे उसमें लोगों की दिलचस्पी होगी ना कि टेकर की मूव्स पर किसी का ध्यान होगा। ये एक तरह से टेकर की खामियों को छुपाने का अच्छा मौका है।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनपर कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ

#3 एक नया इतिहास बनेगा

नया इतिहास
नया इतिहास

टेकर अपने काम से सबको फायदा पहुंचाते हैं लेकिन ये मैच टेकर को फायदा पहुंचाएगा। इससे कंपनी को फायदा होगा जो काफी अच्छी बात है। इस समय कंपनी जिस स्थिति में है उसमें हर तरह से टेकर की मदद करना जरूरी है और ये मैच वही करेगा।

वैसे भी ये समय है जब एंटरटेनमेंट और करियर बेहतर किए जाएं और टेकर से अच्छा काम कोई नहीं कर सकता है।

#2 एक नई जगह का सही इस्तेमाल करना

नई जगह का सही इस्तेमाल
नई जगह का सही इस्तेमाल

इस शो में कोई दर्शक नहीं है लेकिन फिर भी दो बेहतरीन मैच होंगे एक जॉन सीना वाला और दूसरा टेकर वाला लेकिन क्या हो अगर इसकी वजह से इस नई जगह का सही से इस्तेमाल हो सके। ये जगह इसलिए नई है क्योंकि परफॉर्मेंस सेंटर से कभी भी रेसलमेनिया नहीं हुआ है। इस तरह का प्रयोग दिखाता है कि कंपनी हर वो काम करने को तैयार है जिससे शो और सैगमेंट को फायदा मिले।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 2 मैच जिन पर प्रभाव पड़ेगा और 3 जो एकदम सही रहेंगे

#1 अंडरटेकर को रिटायर करना

अंडरटेकर को रिटायर करना
अंडरटेकर को रिटायर करना

ये एक सहमति वाला निर्णय शायद ना हो लेकिन इसको करके अंडरटेकर के काम को सम्मान पूर्वक रिंग से विदाई दी जा सकती है। इस मैच के अंत के बाद अगर टेकर रिंग से दूरी की घोषणा कर दें तो ये सबके लिए अच्छा होगा। उनकी सेहत को देखते हुए ये बेहद अहम हो जाता है। कंपनी भी इस तरफ विचार कर रही है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...