Create

10 WWE सुपरस्टार्स जिनपर कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ

रोमन रेंस और फिन बैलर
रोमन रेंस और फिन बैलर

कोरोना वायरस ने हर किसी के जीवन पर असर डाला है जिससे कंपनियाँ भी अछूती नहीं रही हैं और यही वजह है कि कुछ कंपनी ने अपने शो कैंसल कर दिए जबकि डब्लू डब्लू ई (WWE) जैसी कंपनी को रेसलमेनिया भी परफॉर्मेंस सेंटर से करना पड़ रहा है।

ये एक बड़ी वजह है जिसके कारण कई रेसलर्स रिंग में नहीं आ रहे हैं जबकि कई अन्य एक खाली एरिना में अपने प्रोमो कट कर रहे हैं। रॉ और स्मैकडाउन पिछले हफ्ते से परफॉर्मेंस सेंटर में ही हो रहे हैं जबकि रेसलिंग से जुड़ी कई अन्य गतिविधियाँ रोक दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 2 मैच जिन पर प्रभाव पड़ेगा और 3 जो एकदम सही रहेंगे

आपको याद होगा कि कंपनी रेसलमेनिया से पहले रेसलमेनिया एक्सेस करती है और साथ ही फैंस को अन्य मौके भी मिलते थे जो इस समय फैले कोरोनावायरस के कारण मुमकिन नहीं है। इसका असर लोगों पर भी हो रहा है और कंपनी के कुल प्रॉफिट पर भी लेकिन इस आर्टिकल में हम उन दस रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जिनपर इसका प्रभाव पड़ा है:

#10 रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस को ब्लड कैंसर हुआ था और वो पिछले साल वापस आए थे लेकिन इस बीमारी ने उन्हें कमजोर कर दिया है। इसकी वजह से कंपनी के डॉक्टर्स उनपर लगातार नजर बनाए हुए हैं। रेसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए जो मैच होने वाला है वो मेन इवेंट है और कंपनी किसी भी हाल में नहीं चाहेगी कि उसका कोई भी रेसलर इस शो में कमजोर स्थिति में जाए।

#9 और #8 फिन बैलर और वॉल्टर

youtube-cover

इस हफ्ते NXT में कंपनी ने ये दर्शाया कि वॉल्टर और फिन के बीच एक मैच होगा लेकिन इसकी संभावना कम है। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि हाल में वॉल्टर जर्मनी में थे और वहाँ गए लोगों का यूएस आना इस समय वर्जित है। अगर कंपनी इसके लिए कोई उपाय नहीं ढूंढती तो ये मैच खटाई में पड़ सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#7 ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

अमेरीका और कनाड़ा ने अपने बॉर्डर बंद कर दिए हैं जिसका सीधा अर्थ है कि दोनों देशों में से कोई भी बाहर सफर नहीं कर सकता है। ब्रॉक कनाड़ा में रहते हैं और उनके तथा ड्रू मैकइंटायर के बीच एक मैच ही शो के पहले दिन का मेन इवेंट होगा। अगर ब्रॉक नहीं आते हैं तो उससे नुकसान होगा लेकिन ऐसी खबरें हैं कि वो इस हफ्ते रॉ में होंगे जिसके कारण ये उम्मीद है कि वो रेसलमेनिया का भी हिस्सा होंगे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने अपने किरदार को बदलकर फैंस को रोमांच प्रदान किया

#6 और #5 समीर और सुनील सिंह (द सिंह ब्रदर्स)

youtube-cover

एक रेसलर के तौर पर भले ही सिंह भाइयों को वो मौके ना मिले हों ना ही वो एक बड़े स्तर के रेसलर हों लेकिन जब बात हो रेसलमेनिया की तो हर कोई अच्छे पैसे और मौके चाहता है। बॉर्डर सील होने से इनको काम करने का मौका नहीं मिलेगा जो काफी बुरी बात है। ये देखना होगा कि क्या ये रेसलमेनिया का हिस्सा होंगे और अगर हाँ तो ये कैसे होगा।

#4 पेज

youtube-cover

पेज पिछले हफ्ते ही स्मैकडाउन का हिस्सा होने वाली थीं लेकिन ट्रेवल में हो रही परेशानी के कारण उन्होंने एक प्रोमो के माध्यम से अपनी ऐतिहासिक घोषणा की। अब ये देखना होगा कि क्या ये रेसलमेनिया के दौरान मौजूद रहेंगी या नहीं? वैसे तो ये मुश्किल है लेकिन आगे आनेवाले समय में क्या ये मुमकिन है, ये सोचना होगा।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने अपने विरोधी के बच्चों का कहानी में इस्तेमाल किया

#3 और #2 कार्मेला- कोरी ग्रेव्स

youtube-cover

इन दोनों को कोरोना वायरस के इलाज के कारण रिंग और कमेंट्री से दूर रखा गया है और इन्होंने इसकी जानकारी खुद ट्वीट करके तथा आफ्टर द बेल पोडकास्ट में दी थी। ये दोनों कब वापसी करेंगे इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन आशा है ये जल्द ही अपने काम पर वापस आएँगे।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने हाल में एक फैन को जवाब देते समय बताया कि चूँकि उन्हें काम नहीं मिल रहा है तो उन्हें कोई पेमेंट भी नहीं मिल रही है। ये काफी हैरान करने वाली बात है क्योंकि वो चैंपियन हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment