WWE WrestleMania 36: 2 मैच जिन पर प्रभाव पड़ेगा और 3 जो एकदम सही रहेंगे

रेसलमेनिया 36 के लिए तैयार ऐज
रेसलमेनिया 36 के लिए तैयार ऐज

कोरोना वायरस के कारण कई रेसलिंग इवेंटस पर असर पड़ा है और डब्लू डब्लू ई (WWE) उससे अछूता नहीं है। ये वायरस एक ऐसे समय पर दुनिया में लोगों को अपना शिकार बना रहा है जब कंपनी का सबसे बड़ा शो रेसलमेनिया होता है। रेसलिंग और स्पोर्ट्स जगत में कई कंपनी हैं जिन्होंने इस स्थिति के कारण अपने शो कैंसल कर दिए हैं या उनकी तारीख आगे बढ़ा दी है। ऐसे में ये देखना जरूरी है कि कंपनी किस तरह से इस स्थिति में भी शो करती है और उसका क्या परिणाम आता है।

एक तरफ जहाँ कई कंपनियों ने अपने शो कैंसल किए वहीं WWE ने इसमें कोई बदलाव नहीं किया है। वो अब भी रेसलमेनिया को करने पर अड़ा है और उसके प्रयासों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि ये शो हर स्थिति में होगा। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें रेसलमेनिया की सख्त जरूरत है क्योंकि इससे उनकी वापसी और करियर के साथ साथ सबको फायदा होगा। वहीं दूसरी तरफ ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें इससे कोई फर्क या नुकसान होता नहीं दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने अपने किरदार को बदलकर फैंस को रोमांच प्रदान किया

आइए एक नजर ड़ालते हैं उन मैचों पर जिनपर असर पड़ेगा और उनपर भी जिनपर कोई असर नहीं पड़ेगा:

#5 बैकी लिंच और शायना बैजलर (कोई फर्क नहीं)

इन दोनों ने अपने मैच को इस तरह से पुश किया है कि फैंस उसमें काफी अच्छी तरह से इनवेस्टेड हैं। अगर ये दोनों अपना मैच उसी तरह से लड़ती हैं जैसी उम्मीद है तो फैंस के बिना भी ये धमाल कर देंगी। शायना के लिए ये एक बड़ा पल है और अगर ये दोनों अपने रेसलिंग मूव्स को सही से करेंगी तो फैंस को एंटरटेनमेंट प्राप्त होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर (काफी ज्यादा प्रभावित)

ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर (काफी ज्यादा प्रभावित)
ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर (काफी ज्यादा प्रभावित)

इस मैच को लेकर फैंस के साथ साथ रेसलिंग जगत भी उत्साहित है और सभी ड्रू की जीत चाहते हैं। एक शो जिसमें जीत और नया चैंपियन भी देखने को मिलेगा फैंस के बिना अधूरा सा लगेगा। वो अलग बात है कि सभी अपने घर से शो को देखेंगे और खुशी मनाएंगे लेकिन एरीना में किसी का ना होना एक हैरान करने वाला पल होगा। इसमें दोराय नहीं कि इस मैच को फैंस की जरूरत है लेकिन उम्मीद है कि इस जीत का प्रभाव कंपनी की टीआरपी पर होगा।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने अपने विरोधी के बच्चों का कहानी में इस्तेमाल किया

#3 गोल्डबर्ग बनाम रोमन रेंस (कोई फर्क नहीं)

गोल्डबर्ग और रोमन रेंस
गोल्डबर्ग और रोमन रेंस

इस मैच में किसी को नुकसान होता नहीं दिख रहा है और अगर ध्यान से देखा जाए तो गोल्डबर्ग के हारने पर रोमन रेंस को कोई फैन बुरा नहीं कह रहा होगा। वैसे तो फीन्ड को हारना ही नहीं चाहिए था लेकिन अब जब शो परफॉर्मेंस सेंटर में है और कोई फैन भी नहीं होगा तो ऐसे में रोमन की जीत पर उन्हें बुरा कहने वाला कोई नहीं होगा जो अच्छी बात है।

#2 रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर (काफी ज्यादा प्रभावित)

रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर (काफी ज्यादा प्रभावित)
रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर (काफी ज्यादा प्रभावित)

रिया रिप्ली और शार्लेट फ्लेयर के बीच मैच काफी अच्छा होने वाला था और अगर ये दोनों रिंग में कुछ धमाल कर दें तो ही इस मैच में वो रोमांच रहेगा जिसकी उम्मीद थी। इन दोनों के बीच एक रेसलिंग मैच हर फैन की इच्छा थी लेकिन ऐसा फैंस के बीच ना हो पाना मुश्किल वाली स्थिति बना देता है। इसमें दोराय नहीं कि रिया इस मैच को फैंस के बीच लड़ना चाहती थीं लेकिन ऐसा ना होने से उनके मोराल में कमी आएगी लेकिन वो अगले साल भी इस मैच को लड़कर इस सपने को पूरा कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw: 5 कारण जिनके आधार पर सैथ रॉलिंस ने अपने ग्रुप को दूर रखा

#1 ऐज बनाम रैंडी ऑर्टन (कोई फर्क नहीं)

ऐज बनाम रैंडी ऑर्टन (कोई फर्क नहीं)
ऐज बनाम रैंडी ऑर्टन (कोई फर्क नहीं)

एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच का तब होना जब एरीना में फैंस नहीं होंगे मैच की रूपरेखा बदल देता है। ऐज और रैंडी इस मैच को अच्छे से करने में महारथ रखते हैं और उन्होंने जिस तरह से अपनी कहानी को आगे बढ़ाया है वो काफी अच्छा है। ये पूरे परफॉर्मेंस सेंटर में कहीं भी लड़ सकते हैं और उससे सबको एंटरटेनमेंट मिलेगा जो इस मैच का प्रयास है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now