Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने अपने विरोधी के बच्चों का कहानी में इस्तेमाल किया

बच्चों का कहानी में इस्तेमाल
बच्चों का कहानी में इस्तेमाल
Amit Shukla

रेसलिंग का इतिहास काफी पुराना है और साथ ही इसमें किए जानेवाले प्रयोग भी क्योंकि एक तरफ जहां कई रेसलर्स ने असल जिंदगी की कहानियों का इस्तेमाल किया कई अन्य ने इसमें बच्चों को भी शामिल कर लिया। इस प्रयास में कई बार कंपनी सफल रही तो वहीं कई बार उसे अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला। कहानियों को व्यक्तिगत बनाने से उनको लेकर रोमांच बढ़ जाता है और इसमें कोई दोराय नहीं है।

ये हम आज के समय में भी देख रहे हैं जहाँ रैंडी ऑर्टन और ऐज के बीच की कहानी व्यक्तिगत है तो वहीं एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर की कहानी भी व्यक्तिगत है। जो बड़ी बात है वो ये कि इसमें से एक कहानी में बच्चों के नाम का इस्तेमाल हुआ है जबकि दूसरे में रेसलर के माध्यम से उनकी पत्नी पर निशाना साधा गया है

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown: 5 चीजे़ं जो पेज शो के दौरान आकर बेली से कह सकती हैं

ऐसे पल कंपनी ने कई बार किए हैं जिसमें कई बार विंस ही उनका हिस्सा होते थे। आइए आपको बताते हैं उन पलों के बारे में जब रेसलर्स ने विरोधी के बच्चों का इस्तेमाल कहानी के लिए किया।

#5 ट्रॉय (रोड्रिक स्ट्रांग और मरीना शफीर)

youtube-cover

वेल्वेटीन ड्रीम ने जब हाल में वापसी की थी तो उन्होंने अपनी कहानी को व्यक्तिगत बना दिया था। उनपर अनडिस्प्यूटेड एरा ने अटैक किया था जिसके बाद ड्रीम के जैकेट पर रॉड्रिक स्ट्रांग की पत्नी और बेटे की फोटो थी। उसपर लिखा था 'कॉल मी मरीना' (मुझे कॉल करना मरीना) जिसका सीधा अर्थ है कि ड्रीम ने स्ट्रांग के बच्चे को कहानी का हिस्सा बनाया है।

स्ट्रांग और शफीर के बेटे ट्रॉय इससे पहले भी कहानियों का हिस्सा रह चुके हैं। अब ये देखना है कि ये लड़ाई कैसे आगे बढ़ती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 मोनरो स्काई (मरीस और द मिज़)

youtube-cover

दिसंबर 2019 से पहले द मिज़ ने डेनियल ब्रायन के गायब होने से जुड़ी कहानी पर बात करनी चाही और उसकी वजह से द फीन्ड के साथ इनकी लड़ाई होने लगी। इस लड़ाई को इन्होने एक मैच का रूप दिया और टीएलसी से एन पहले घर में एक इंटरव्यू करना चाहा। द फीन्ड ने मिज़ के बच्चे के झूले में अपनी फेवरिट डॉल (गुड़िया) कैसे पहुंचाई ये एक पहेली है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw: 5 कारण जिनके आधार पर सैथ रॉलिंस ने अपने ग्रुप को दूर रखा

#3 निकोलस (रेफरी जॉन कोन)

youtube-cover

रेसलमेनिया 34 में टैग टीम टाइटल के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक टैग टीम पार्टनर की जरूरत थी और इन्होंने भीड़ में से निकोलस को चुना था जो कि रेफरी जॉन कोन के बेटे हैं। टाइटल जीतने के बाद इन्होंने अगले दिन रॉ में उन्हें छोड़ दिया क्योंकि इन्हें स्कूल जाना था। कंपनी के सबसे कम उम्र के टैग टीम चैंपियन के पास अभी कई मौके आएँगे और वो तब इन्हें अपने नाम कर सकते हैं जब इन्हें स्कूल की चिंता नहीं करनी होगी।

#2 समर (लेसी इवांस)

youtube-cover

लेसी इवांस ने इस बात को कभी नहीं छुपाया कि वो एक मां हैं और उनकी बेटी समर उनके साथ शुरूआती दिनों से ही है। इसका इस्तेमाल शो के दौरान तब हुआ जब साशा और बेली ने लेसी पर तंज कसा और उनकी बेटी के सामने ही उनकी पिटाई की। इसकी वजह से लेसी को एक बेबीफेस के तौर पर फायदा हुआ और इस कहानी को भी जिसमें लेसी और बेली के बीच एक लड़ाई चल रही थी। बेली उस समय और अब भी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन हैं लेकिन अब इनके बीच की लड़ाई खत्म हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber: 5 कारण जिनके आधार पर सैमी जेन इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने

#1 डॉमिनिक (रे मिस्टीरियो)

youtube-cover

2005 के समरस्लैम में जो कहानी खत्म हुई उसे आज भी फैंस याद करते हैं। इस कहानी में डॉमिनिक के असली पिता से जुड़ी कहानी चल रही थी जिसमें रे, एडी और डॉमिनिक ने ऐसा प्रदर्शन किया कि देखने वालों को ये कहानी आज भी याद है। अब तो डॉमिनिक एक रेसलर हैं लेकिन तब वो बेहद छोटे थे।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...