Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने अपने विरोधी के बच्चों का कहानी में इस्तेमाल किया

  • ऐसे पल कंपनी ने कई बार किए हैं।
Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 13 Mar 2020, 17:38 IST

बच्चों का कहानी में इस्तेमाल
बच्चों का कहानी में इस्तेमाल

रेसलिंग का इतिहास काफी पुराना है और साथ ही इसमें किए जानेवाले प्रयोग भी क्योंकि एक तरफ जहां कई रेसलर्स ने असल जिंदगी की कहानियों का इस्तेमाल किया कई अन्य ने इसमें बच्चों को भी शामिल कर लिया। इस प्रयास में कई बार कंपनी सफल रही तो वहीं कई बार उसे अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला। कहानियों को व्यक्तिगत बनाने से उनको लेकर रोमांच बढ़ जाता है और इसमें कोई दोराय नहीं है।

ये हम आज के समय में भी देख रहे हैं जहाँ रैंडी ऑर्टन और ऐज के बीच की कहानी व्यक्तिगत है तो वहीं एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर की कहानी भी व्यक्तिगत है। जो बड़ी बात है वो ये कि इसमें से एक कहानी में बच्चों के नाम का इस्तेमाल हुआ है जबकि दूसरे में रेसलर के माध्यम से उनकी पत्नी पर निशाना साधा गया है

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown: 5 चीजे़ं जो पेज शो के दौरान आकर बेली से कह सकती हैं

ऐसे पल कंपनी ने कई बार किए हैं जिसमें कई बार विंस ही उनका हिस्सा होते थे। आइए आपको बताते हैं उन पलों के बारे में जब रेसलर्स ने विरोधी के बच्चों का इस्तेमाल कहानी के लिए किया।

#5 ट्रॉय (रोड्रिक स्ट्रांग और मरीना शफीर)

वेल्वेटीन ड्रीम ने जब हाल में वापसी की थी तो उन्होंने अपनी कहानी को व्यक्तिगत बना दिया था। उनपर अनडिस्प्यूटेड एरा ने अटैक किया था जिसके बाद ड्रीम के जैकेट पर रॉड्रिक स्ट्रांग की पत्नी और बेटे की फोटो थी। उसपर लिखा था 'कॉल मी मरीना' (मुझे कॉल करना मरीना) जिसका सीधा अर्थ है कि ड्रीम ने स्ट्रांग के बच्चे को कहानी का हिस्सा बनाया है।

स्ट्रांग और शफीर के बेटे ट्रॉय इससे पहले भी कहानियों का हिस्सा रह चुके हैं। अब ये देखना है कि ये लड़ाई कैसे आगे बढ़ती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 13 Mar 2020, 17:38 IST
Advertisement
Fetching more content...