Create
Notifications

5 प्रो रैसलर्स जो ब्रॉक लैसनर को MMA के अंदर हरा सकते हैं

मयंक मेहता
visit

प्रो रैसलिंग की दुनिया में ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रैसलर है, जिन्हें हराना बिल्कुल भी आसान नहीं है। साथ में जिस तरह से WWE उन्हें बुक करती है, यह काम तो और भी मुश्किल हो जाता है। इसमें हम सर्वाइवर सीरीज में गोल्डबर्ग के साथ हुए मैच को शामिल नहीं कर रहे है। हालांकि जब बात MMA की आएगी, तो चीजें एक जैसी नहीं है। ओक्टेगन के अंदर लैसनर की लय WWE जैसी नहीं रही है और वो कभी भी अपनी बदशाहत साबित नहीं कर पाए । इसकी एक वजह यह भी है कि UFC में उनसे भी ज्यादा खतरनाक रैसलर मौजूद हैं। सीएम पंक हाल में MMA में गए और उन्हें भी निराशा ही हाथ लगी और वो वहाँ लैसनर को फाइट देने की सोच भी नहीं सकते। लेकिन दूसरे सुपरस्टार्स का क्या? आइए नज़र डालिए 5 प्रो रैसलर्स पर जो MMA में बीस्ट को हरा सकते हैं। #5 अल्बेर्टों डैल रियो tumblr_ladzp0ItG71qc3saco1_500

यह नाम काफी हैरान करने वाला है ना? यकीन करिए या ना करिए डैल रियो को MMA का काफी अनुभव हैं। मेक्सिकन ने WWE में अपना डैब्यू 2009 में किया था, लेकिन उससे 9 साल पहले तक वो इंडी में अपनी जगह बना रहे थे और वो 2 बार प्राइड प्रोमोशन के लिए MMA फाइट भी लड़े। डैल रियो के MMA में करियर में 9 जीत और 5 हार शामिल है। उनका सबमिशन के लिए प्यार भी MMA के समय ही जागा, जहां उन्होंने अपने 7 विरोधियों को टेप आउट कराया। डैल रियो ने अपने डैब्यू मैच में ही अपने विरोधी का हाथ तोड़ दिया था और उन्हें लैजेंड्री क्रो कोप ने नोक आउट किया था। इसी वजह से वो लैसनर के लिए अच्छे विकल्प हो सकते हैं। साइज में इतना फर्क होने के बावजूद डैल रियो, लैसनर को टैप आउट करा सकते हैं।

#4 वेड बैरेट

08b47285-4216-4bdc-8d7e-30e410df68b6

जो फैंस वेड बैरेट के बैकग्राउंड से वाकिफ नहीं है, उन्हें यह नाम देखकर धक्का जरूर लगेगा। वो पूर्व बेयर नकल बॉक्सर थे। बैरेट ने बॉक्सिंग में काफी नाम कमाया है और वो भी बिना ग्लव्स या फिर कोई और गेयर के। पूर्व नेक्सस लीडर के पास ओक्टेगन में लड़ने का अनुभव नहीं है, लेकिन वो यहाँ पर अच्छा कर सकते हैं। जिस सपोर्ट में कई नॉकआउट आर्टिस्ट ने नाम बनाया, बैरेट भी उनमें से एक हो सकते हैं। साइज की बात हो, तो बैरेट, लैसनर को कड़ी टक्कर देते हैं। उन्हें बिल्कुल भी हल्के में नहीं लिया जा सकता।

#3 बॉबी लैश्ले

20141028082134_827Q4126

पूर्व ECW चैम्पियन बॉबी लैश्ले WWE से जाने के बाद MMA में काफी सफल हुए। लैश्ले ने भी खुद को MMA के बाद काफी अच्छे से ढाला हैं। लैसनर के बड़ा नाम था, इसलिए उन्हें आसानी से स्पॉटलाइट मिल गई, लेकिन लैश्ले को लंबी दूरी तय करनी पड़ी। TNA वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियन बनने से पहले उनका MMA में 10 जीत और 2 हार का रिकॉर्ड था। यह रिकॉर्ड ब्रॉक लैसनर से कई बेहतर हैं। अगर लैश्ले MMA में लैसनर को हराने में कामयाब हो जाते है, तो किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए।

#2 समाओ जो

20160820_nxtbk2_samoajoe-68cb9cc3e2ddf91619c2b528b2924640-1486122863-800

समाओ जो एक बुरे बैड मैन हैं। अगर यकीन ना हो, तो जरा देख लीजिए उन्होंने पिछले हफ्ते रॉ में सैथ रॉलिंस का क्या हाल किया। लेकिन वो प्रो रैसलिंग है, हालांकि इस बात शायद ही किसी को शक है कि वो MMA में सफल न हो। जो हमेशा से ही MMA के करीब रहे है और वो थाई और ब्राजेलियन जिऊ- जिट्सु में ट्रेनिंग करते रहे हैं और पूरा विश्व समाओ जो के सबमिशन के प्यार से वाकिफ है। उन्हें समोअन सबमिशन मशीन ऐसे ही नहीं कहा जाता। MMA में कभी कदम ना रखने के बावजूद जो के अंदर वो सारी काबिलियत मौजूद है, जो एक MMA फाइटर में होनी चाहिए। सच कहे तो अगर जो लैसनर से भी बड़े रैसलर को मात देदे, तो बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी। इस आर्टिकल की बात करें, तो वो आसानी से लैसनर को हरा सकते हैं।

#1 गोल्डबर्ग

wwe-survivor-series-759

जिस स्टार ने लैसनर को पिछले एक दशक से पहले बुरी तरह से हराया था। जिस रैसनर ने बीस्ट को 2 मिनट के अंदर हराया, उससे ज्यादा तो सीएम पंक ही मिकी गॉल के खिलाफ टिक गए थे। फैंस उन्हें बिल गोल्डबर्ग के नाम से जानती हैं। प्रो रैसलिंग में आने से पहले गोल्डबर्ग MMA में ही ट्रेनिंग किया करते थे और उन्हें MMA का अच्छा जानकार भी कहा जाता हैं। साथ में गोल्डबर्ग ने लैसनर को कई बार हराया भी है, इसलिए इस चीज का दबाव लैसनर के ऊपर हमेशा रहेगा।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now