Create
Notifications

कॉनर मैक्ग्रेगर अब कैलिफॉर्निया स्टेट के लाइसेंस्ड बॉक्सर बने

Shubham
Modified 21 Sep 2018

अभी कुछ ही दिन पहले की बात है जब कॉनर मैकग्रेगर ने खुद को MMA और बॉक्सिंग के जगत का मुख्य हिस्सा बताया था। यह बात अब सच साबित हो सकती है क्योंकि mmafighting. com की रिपोर्ट के मुताबिक UFC लाइटवेट चैंपियन को कैलिफॉर्निया स्टेट में बॉक्सिंग का लाइसेंस मिल चुका है।

28 वर्षीय कॉनर ने अन्य स्टेट्स में भी लाइसेंस के लिए अर्जी दर्ज कराकर रखी है। मैक्ग्रेगर अभी कुछ समय का अंतराल लिए हुए हैं क्योंकि वो अपने बच्चे के जन्म के लिए अपनी पार्टनर के साथ रहना चाहते हैं। ब्रेक पर होने के बाद भी कॉनर अपने आप को चर्चाओं में रखना बखूबी जानते हैं।

प्रोफेशनल बॉक्सिंग के जगत में कदम रखने का उनका यह फैसला उन्हें अपने सपने की ओर ले जाता है। कॉनर का यह सपना है कि उनका मुकाबला रिटायर्ड मल्टी डिवीज़न चैंपियन फ्लॉयड मेवैदर के साथ हो और उनका लक्ष्य है कि यह 100 मिलियन डॉलर का शोडाउन हो।

जोसे एल्डो की दस साल की हुकूमत को ख़त्म करने के बाद कॉनर ने फैदरवेट टाइटल अपने नाम कर लिया। उन्होंने लाइटवेट टाइटल जीतने के पहले एडी अल्वारेज को भी हराया है। इसलिए अब मैक्ग्रेगर नए प्रतिद्वंदी की तलाश में है। उन्होंने अपने बयान में कहा था, "फ्लॉयड इस बात के लिए तैयार नहीं है। वह एक मजबूत व्यापारी हैं। उन्होंने जो अपने करियर में किया है उसको देखकर लगता है कि वे किसी जानवर से कम नही हैं। लेकिन जब बात असली लड़ाई और कॉम्बैट की होती है तब फ्लॉयड ये सब चीजें नहीं चाहते। वे चाहते हैं कि यह लड़ाई बॉक्सिंग रूल्स के साथ हो। उनको एक बॉक्सिंग मैच चाहिए। उनको बता दूं कि मैं उनके लिए आ रहा हूँ। मुझे 100 मिलियन डॉलर्स मिलना चाहिए क्योंकि यह एक बॉक्सिंग मैच है क्योंकि फ्लोयड असली फाइट से डरते हैं"। कैलिफ़ोर्निया के स्टेट एथलेटिक कमीशन के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एंडी फोस्टर ने मैक्ग्रेगर का स्वागत किया है और कहा है कि वे बॉक्सर के लिए अब काबिल हो चुके हैं। उनके लिए एक सही प्रतिद्वंदी की तलाश करना है। जाहिर सी बात है कि वो प्रतिद्वंदी उनके लायक होना चाहिए। हमे कॉनर को कैलिफोर्निया में बॉक्सिंग करते हुए देखकर ख़ुशी होगी।
Published 04 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now