Create
Notifications

PUBG Mobile में नए सिस्टम के साथ K/D रेश्यो को कैसे बढ़ाएं?

K/D
K/D
ANALYST
Modified 17 May 2020
फ़ीचर

PUBG Mobile में सीजन 13 के अपडेट से पहले किल टू डेथ रेश्यो (K/D) की गणना करने के लिए किल्स को कुल डेथ से डिवाइड किया जाता था। इस वजह से खिलाड़ी अंत तक कैंपिंग करके चिकन डिनर कर लेते थे। इससे अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों को बड़ा नुकसान होता था। 

हालांकि, नए K/D सिस्टम में ऐसा नहीं है। यहां गणना हर मैच में किये किल्स पर निर्भर रहती है। अब किल्स को मैचों से डिवाइड दिया जाएगा। 

आसान भाषा में कहा जाए तो अगर कोई खिलाड़ी 10 का K/D मेंटेन करना चाहता है तो उसे हर मुकाबले में कम से कम 10 किल्स करने ही होंगे। 

PUBG Mobile के नए सिस्टम के साथ K/D रेश्यो को किस तरह मेंटेन करें?

Enteraption

इन टिप्स का उपयोग करके आप K/D को नए सिस्टम के साथ भी मेंटेन कर सकते हैं। 

#1 सही जगह उतरें

K/D रेश्यो को बढ़ाने और अच्छा बनाने के लिए उतरने की सही जगह आवश्यक है। नए सिस्टम की वजह से हर कोई इरेंगल में जॉर्जोपुल और नोवो उतरने का प्रयास करेंगे। इस वजह से एक ऐसी जगह को चुनें जहां आपको सही लूट मिल जाए और आप अच्छी फाइट्स भी ले पाएं।

#2 बंदूकों का कॉम्बिनेशन

शुरुआत में K/D रेश्यो पूरी टीम की वजह से सुधारा जा सकता था लेकिन अब नए सिस्टम में आपको खुद भी किल्स करने का भरपूर प्रयास करना होगा। इस वजह से अटैकिंग खेलने के लिए खिलाड़ियों के पास सही गन्स होना चाहिए। AR से आपको बड़ी आसानी से किल्स मिल पाएंगे। स्नाइपर्स से सिर्फ आप खिलाड़ियों को नॉकआउट कर सकते हैं। 

#3 सही रणनीति का उपयोग करके

नए सिस्टम की वजह से खिलाड़ी अब शांति से गेम नहीं खेल सकते, अब उन्हें किल्स निकालने होंगे। इस वजह से खिलाड़ियों को प्रतिद्वंदी पर सोच समझकर और सावधानी से पुश करना होगा। अच्छी रणनीति का उपयोग करके एक घर को होल्ड करना और बढ़िया कवर में रहना फायदेमंद साबित होगा। 

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile में बिना घास वाले वर्जन की पूरी सच्चाई सामने आई

Published 17 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now