PUBG Mobile में बिना घास वाले वर्जन की पूरी सच्चाई सामने आई

घास का न होना
घास का न होना

PUBG Mobile सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेम्स में से एक है। हालांकि, गेम में सबसे अच्छा बनने की चाहत में लोग कुछ गलत चीज़ें भी कर लेते हैं। इसमें से एक खराब चीज़ है। PUBG में घास की फाइल को हटाना।

बिना घास वाला PUBG Mobile 0.18.0 क्या है?

बिना घास वाला PUBG Mobile 0.18.0 एक ऐसा मोड है जहां घास पूरी तरह से गायब हो जाती है और आपको इससे बड़ा फायदा मिलता है। इसका बड़ा कारण ये है कि अंतिम सर्कल में खिलाड़ी घास में छुपने का प्रयास करते हैं और अगर गेम में घास नहीं होगी तो खिलाड़ी आसानी से नजर आ सकते हैं। इसे उपयोग करना इल्लीगल है और ऐसा कुछ करने से खिलाड़ी पर टेनसेंट गेमिंग की ओर से हमेशा के लिए बैन लग सकता है।

कैसे बिना घास वाला मोड काम करता है?

Entercaption

बताया जा रहा है कि 0.18.0 अपडेट के पहले नो ग्रास वाला मोड सही तरह काम करता था। अब अपडेट के बाद टेक्सचर की PAK फाइल्स को अपडेट कर दिया गया है। इस अपडेट की वजह से अब घास मोड में फिर नजर आने लग जाएगी और इस चीटिंग का कोई मौका नहीं बनेगा। हैकर्स को कम करने के लिए टेनसेंट लगातार बड़े कदम उठा रहा है।

कई जगहों पर वीडियोज में बताया जाता है कि मोड सही तरह से काम कर रहा है लेकिन ज्यादातर समय वो असली नहीं होता है या वो PUBG Mobile का पुराना वर्जन होता है।

मोड फाइल्स का उपयोग करना वैध है?

मोड फाइल्स का उपयोग करने का सीधा अर्थ है कि आप अन्य खिलाड़ियों से ज्यादा फायदा उठा रहे हैं। इस वजह से ये वैध नहीं है। PUBG Mobile में मोड फाइल्स का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। इस वजह से टेनसेंट गेम बैन लगा सकता है।

RKD Immortal नाम के यूट्यूबर ने हाल ही में बताया कि इस मोड का उपयोग करने की वजह से उनपर 10 साल का बैन लग गया है।

youtube-cover

उपसंहार

भविष्य में भी कई सारे मोड्स आएंगे लेलिन इस प्रकार के किसी भी अवैध मोड का उपयोग न करें। इससे आपके ऊपर बैन लग सकता है।

ये भी पढ़ें- PUBG Mobile: मीरामार 2.0 की स्पेशल गाड़ी 'गोल्डन मिराडो' को किस तरह हासिल करें?

Edited by Ujjaval E-Sports
App download animated image Get the free App now