PUBG Corp. और Krafton के साथ आने से PUBG Mobile पर क्या असर पड़ेगा?

The PUBG x Krafton merger has officially come into effect

कुछ दिनों पहले PUBG Corporation और Krafton मर्ज हो गए। ऐसे में हर किसी के मन में सवाल है कि PUBG Mobile पर इसका फायदा क्या होगा।

Image via PUBG Corporation
Image via PUBG Corporation

हाल ही में Krafton ने अपने ब्लॉग पोस्ट में दोनों कंपनी को जोड़ने और PUBG Studio को बनाने का कारण बताया।


PUBG Corp. और Krafton के साथ आने से PUBG Mobile पर क्या असर पड़ेगा?

Krafton Inc और PUBG Corporation को जोड़ने से अब आधिकारिक रूप से PUBG Studio को बनाया गया है। इसका मुख्य काम ईस्पोर्ट्स और मनोरंजन के क्षेत्र में बिजनेस को बढ़ाना है।

आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में उन्होंने इस नई कोरोप्रेशन को बनाने के बारे में ज्यादा जानकारी दी।

"PUBG Studio अब PLAYERUNKNOWN'S BATTLEGROUNDS (PUBG) के राइट्स का उपयोग करके अगले प्रोडक्ट्स बनाने पर ध्यान देगा और ईस्पोर्ट्स और मनोरंजन के क्षेत्र में बिजनेस को बढ़ाएगा।"

इसके साथ ही पता चलता है कि Krafton के नए स्टूडियो का मुख्य लक्ष्य क्या है। इसके अलावा PUBG Studio के अलावा अन्य तीन सतीदास में Striking Distance Studio, Bluehole Studio और RisingWings Studio का नाम शामिल है।

PUBG Corporation x Krafton के साथ आने से PUBG Mobile की भारत में वापसी महत्वपूर्ण हो जाएगी और भारतीय मार्किट में गेम बड़ा नाम बना सकता है l इसकी वजह से PUBG Corporation ने चीन की कंपनी टेनसेंट गेम्स के साथ पार्टनरशिप तोड़ दी।

डाटा की सुरक्षा के वादे के अलावा PUBG Studio अब अलग-अलग देशों में गेम पर ध्यान देगा। भारत में करोड़ो लोग PUBG Mobile खेलते हैं और ऐसे में उनके लिए भारतीय मार्किट अहम है।

भले ही इस बड़े बदलाव से भारत में वापसी पर सीधा प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन अब साफ हो गया है कि PUBG Studio किसी भी तरह से चीनी कंपनी नहीं है।

ये भी पढ़ें- रिपोर्ट्स: PUBG Mobile India के अधिकारी अभी भी सरकार से मुलाकात के जवाब का इंतजार कर रहा है

Edited by Ujjaval E-Sports