Create

PUBG Mobile बना 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला गेम

 (Image via Sensor Tower)
 (Image via Sensor Tower)

Sensor Tower की नई रिपोर्ट के अनुसार टेनसेंट गेम्स का PUBG Mobile इस साल पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला गेम बन गया है। 2018 में रिलीज के बाद से ही इसे काफी ज्यादा पसंद किया गया और दुनियाभर में इसके फैंस बन गए।


PUBG Mobile बना 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला गेम

2020 में 5 मोबाइल गेम्स ने 1 बिलियन डॉलर्स की कमाई की है और ये संख्या पिछली बार से बेहद ज्यादा है। दरअसल, PUBG Mobile ने 2.6 बिलियन डॉलर्स की कमाई की है, जो पिछले साल से 64.3 प्रतिशत ज्यादा है।

इसके अलावा चीन में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध टेनसेंट का गेम Honor of Kings ने 2.5 बिलियन डॉलर्स की कमाई की है।

ये भी पढ़ें:- "अगर PUBG Mobile में हिंसा होना गेम की वापसी न होने दे रहा तो FAU-G और COD में भी वही चीज़ें है"

Pokemon Go भी लिस्ट में शामिल है जहां इसने 1.2 बिलियन डॉलर्स की कमाई की है। साथ ही Moon Active का Coin Master ने भी 1.1 बिलियन डॉलर्स कमाए हैं। साथ ही Roblox की भी इतनी की कमाई हुई है।


पिछले साल बिलियन डॉलर्स कमाने वाले गेम्स की लिस्ट

(Image via wadagame)
(Image via wadagame)

2019 में तीन गेम्स ने 1 बिलियन डॉलर्स से ज्यादा कमाई की थी। इस दौरान Honor of Kings, PUBG Mobile, और Fate/Grand Order नाम के गेम्स ने एक बिलियन डॉलर्स से ज्यादा कमाए थे। साथ ही 2018 ने Honor of Kings, Monster Strike और Fate/Grand Order का नाम शामिल था।

2014 में दो टाइटल्स ने 1 बिलियन डॉलर्स कमाई की। इस बार PUBG Mobile ने पहला स्थान हासिल किया और उम्मीद है कि आने वाले सालों में ये गेम लगातार लिस्ट में जगह बनाएं।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile India के नकली APK की डाउनलोड लिंक हो रही है वायरल, डाउनलोड करने से बचें

Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment