Create
Notifications
Advertisement

PUBG Mobile में नए K/D सिस्टम के साथ रैंक कैसे बढ़ाएं?

  • जानें किस तरह नए K/D सिस्टम के बाद भी आप टॉप रैंक पर कैसे पहुंच सकते हैं
  • PUBG Mobile में आए बदलाव की वजह से रैंक बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को नुकसान होगा।
ANALYST
फ़ीचर
Modified 17 May 2020, 18:00 IST

गेम की सबसे बड़ी रैंक
गेम की सबसे बड़ी रैंक

PUBG Mobile के सीजन 13 के साथ गेम में कई सारे बदलाव आए हैं। कुछ बड़े बदलावों के साथ टेनसेंट ने एक ऐसी चीज़ में बदलाव कर दिया जिससे नए और पुराने दोनों खिलाड़ियों पर काफी असर पड़ेगा। 

PUBG Mobile किल्स टू डेथ (K/D) सिस्टम को शुरुआत में लाया था। K/D से साफ पता चलता है कि आप गेम में कितने अच्छे है। 

PUBG Mobile के पुराने K/D सिस्टम के दौरान खिलाड़ियों के किल्स को उसकी कुल डेथ से डिवाइड किया जाता था। इस वजह से गेम जीतने पर खिलाड़ियों के K/D में सुधार होता है, भले ही अंत में आपने सिर्फ एक किल किया हो। खिलाड़ी पहले सर्वाइव करके और अंत में कुछ किल्स करके K/D मेंटेन कर सकते थे। 

नए K/D सिस्टम के PUBG Mobile के कैंपर्स के लिए मुश्किल बढ़ चुकी है। अब हर किसी को K/D बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा किल्स करने होंगे। अब K/D सिस्टम में बड़े बदलाव के चलते किल्स को कुल मुकाबलों से डिवाइड किया जाएगा। इससे अंत तक सर्वाइव करने का कोई अर्थ नहीं होगा। खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा किल्स करने पर ध्यान देना होगा। 

PUBG Mobile के नए K/D सिस्टम के साथ रैंक कैसे बढ़ाएं?

Entercaption

PUBG Mobile के K/D सिस्टम की वजह से रैंक सिस्टम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हालांकि, नए K/D सिस्टम की वजह से खिलाड़ी अगर सर्वाइव करके रैंक बढ़ाना चाहेंगे और किल्स नहीं करेंगे तो उनके K/D पर असर पड़ेगा। 

इस वजह से अब खिलाड़ियों को K/D बढ़ाने के लिए किल्स करने का प्रयास करना होगा। अगर खिलाड़ी को रैंक बढ़ानी है तो उसे सर्वाइव करने के साथ लगातार किल्स भी करने होंगे। 

अब लेटकर या छुपकर खिलाड़ी K/D नहीं बढ़ा पाएंगे। कॉन्करर पर पहुंचने के लिए खिलाड़ियों को PUBG Mobile में जबरदस्त स्किल्स का प्रदर्शन करना होगा। 

K/D रेश्यो से खिलाड़ी की स्किल्स का पता चलता है। इस वजह से इसका गेम में सबसे ज्यादा महत्व है। अब खिलाड़ियों को अच्छे खिलाड़ियों के साथ खेलने के साथ ही किल्स भी निकालने का प्रयास करेंगे। 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile में बिना घास वाले वर्जन की पूरी सच्चाई सामने आई


Published 17 May 2020, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit