Create
Notifications

PUBG Mobile के किसी भी सीजन में 'Ace' पर कैसे पहुंचे?

ACE रैंक
ACE रैंक
Ujjaval E-Sports

PUBG Mobile खेलने वाला हर एक खिलाड़ी चाहता है कि वो 'Ace' पर जाए। इस समय सीजन 12 चल रहा है और जल्द ही सीजन 13 की शुरुआत होगी। हर सीजन में बहुत सारे खिलाड़ी टैग्स पाने के लिए 'Ace' और 'Conqueror' पर जाते हैं।

ऐस या कॉन्करर पर जाना असल में बोलने जीतना आसान नहीं है लेकिन अगर कोशिश की जाए तो इस कार्य में ज्यादा मुश्किलें भी नहीं आती है। सीजन 12 में 60 प्रतिशत से ज्यादा खिलाड़ी 'ऐस' पर पहुंच गए। COVID-19 महामारी के चलते हर जगह लॉकडाउन है।

इस वजह से बहुत सारे खिलाड़ी घर पर रहते हुए PUBG Mobile काफी ज्यादा खेल रहे हैं और इस वजह से 'ऐस' पर जाना कठिन होते जा रहा है। अब नया सीजन शुरू होगा और हर कोई शुरुआत से ही 'ऐस' या 'कॉन्करर' पर जाने का प्रयास करेगा।

इस वजह से PUBG Mobile के खिलाड़ियों को 'ऐस' पर जाने के लिए इन 5 सलाहों पर जरूर अमल करना चाहिए।

- 80% सर्वाइवल और 20% किल्स: किसी भी घर में घुसने से पहले ये ध्यान जरूर रखें कि रैंक पुश करने के लिए हमेशा सावधान होकर खेलना पड़ता है। आप जितने लंबे समय तक टिके रहेंगे, रैंक उतनी ही जल्दी बढ़ेंगी।

- अपनी ताकत से खेलें: विरोधियों पर ध्यान रखने से ज्यादा जरूरी ये है कि आपके पास अच्छी चीज़ें हो। हमेशा अपनी पसंदीदा गन को साथ रखें और उसे हमेशा रीलोड करते रहें।

- पूरे गेम में गाड़ी अपने साथ रखें: गाड़ी होने से हमेशा ही आपके पास फायदा रहता है। गाड़ियां आपका कवर बन सकती है। इसकी मदद से आप ब्रिज ब्लॉक भी कर सकते हैं। बहुत सारे लोग अपने साथ गाड़ी न रखने की गलती करते हैं।

- कभी भी पोचिंकी, जॉर्जोपूल, मिलिट्री बेस, नोवो, मिल्टा, बूटकैम्प और पैराडाइस जैसे हॉटड्रॉप्स पर उतरने की गलती न करें: हमेशा सावधान रहते हुए गेम को आगे बढ़ाएं। आपको पोचिंकी, जॉर्जोपूल और नोवो जैसी जगहों पर उतरने की गलती नहीं करनी चाहिए। इन जगहों पर काफी खिलाड़ी आते हैं और इस वजह से शुरुआत में आप जल्दी मर सकते हैं।

Entercaption

- अंतिम जोन के लिए स्मोक और फ्रैग ग्रेनेड अपने पास रखें: स्मोक और ग्रेनेड्स की मदद से आप अंतिम जोन में सोच-समझकर आगे बढ़ सकते हैं। अगर आपके पास ये दोनों चीज़ है तो संभावित रूप से आप चिकन डिनर कर सकते हैं। अंतिम जोन में साथियों को रिवाइव करने में स्मोक्स का उपयोग करना चाहिए वहीं घर में छुपे हुए विरोधी खिलाड़ियों को मारने के लिए ग्रेनेड का उपयोग आवश्यक है।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...