Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

दिल्ली हाफ मैराथन: इथोपिया के एंडमलेक बेलिहू और सेहाय गेमेचु ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब

  • बेलिहू ने 59 मिनट 10 सेकेंड में अपनी रेस पूरी की, जबकि सेहाय गेमेचू ने अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:48 IST

 एंडमलेक बेलिहू
एंडमलेक बेलिहू

डिफेंडिंग चैंपियन इथोपिया के एंडमलेक बेलिहू ने एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन का खिताब एक बार फिर अपने नाम कर लिया है। वहीं महिला वर्ग का खिताब उनकी हमवतन खिलाड़ी सेहाय गेमचु ने जीता। इन दोनों ने पिछले साल भी महिला और पुरुष वर्ग में खिताब अपने नाम किया था।

बेलिहू ने 59 मिनट 10 सेकेंड में अपनी रेस पूरी की, जबकि सेहाय गेमेचू ने अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने 66 मिनट का समय लिया। इंडियन एलीट वुमेंस कैटेगरी में लोगानाथन सूरिया 1:12:49 के समय के साथ पहले स्थान पर रहीं। दूसरे स्थान पर पारुल चौधरी रहीं जिन्होंने 1:13:55 में अपनी रेस पूरी की। वहीं इसी कैटेगरी के पुरुष वर्ग में श्रीनू बुगाटा ने पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने 1:04:33 में अपनी रेस पूरी की। सुरेश पटेल दूसरे पायदान पर रहे जिन्होंने 1:04:57 का टाइम लिया।

एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन का खिताब जीतने के बाद बेलिहू ने कहा कि वो आगे भी मैराथन और हाफ मैराथन में हिस्सा लेना चाहते हैं लेकिन ये सब मेरी ट्रेनिंग पर निर्भर करता है। मुझे अपने कोच से बात करनी होगी और उसके बाद ही कोई फैसला लूंगा। उन्होंने कहा कि मैं कोर्स रिकॉर्ड से चार सेकेंड से चूक गया इससे थोड़ी निराशा है, लेकिन यह रेस मेरे लिए अच्छी रही। मुझे जीत हासिल हुई इस बात की खुशी है।

ये भी पढ़ें:दुती चंद काफी बेहतरीन धावक हैं-कारमेलिटा जेटर

आपको बता दें कि 15वें एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हुआ। खेल मंत्री किरण रिजिजू और तीन बार की ओलंपिक मेडलिस्ट और मैराथन की इवेंट ब्रांड एंबेसेडर कारमेलिटा जेटर ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया। इस बार भी 5 वर्गों में मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन में युवाओं के साथ-साथ सीनियर सिटीजन्स ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सभी के अंदर एक अलग तरह का उत्साह देखने को मिला।

Published 20 Oct 2019, 14:04 IST
Advertisement
Fetching more content...