Create

ISSF WORLD CUP: अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता गोल्ड, सौरभ चौधरी ने ब्रॉन्ज़ पर साधा निशाना  

Ankit
अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी पहले ही ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुके हैं
अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी पहले ही ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुके हैं

रियो डी जेनेरियो में खेले जा रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीय निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जबकि सौरभ चौधरी ने कांस्य पदक जीता है। गुरुवार को भी भारतीय निशानेबाजों का दबदबा देखने को मिला। इनके अलावा संजीव राजपूत ने पुरुषों के 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम कर ओलम्पिक कोटा हासिल कर लिया।

फ़ाइनल राउंड में अभिषेक वर्मा ने 244.2 का कुल स्कोर बनाया और शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि सौरभ चौधरी ने 221.9 का कुल स्कोर बनाया और कांस्य पदक पर कब्ज़ा किया। इस स्पर्धा का रजत पदक तुर्की के इस्माइल केलेस ने 243.1 के स्कोर के साथ जीता।

क्वालिफिकेशन राउंड में सौरभ चौधरी ने 584 के स्कोर के साथ चौथा जबकि अभिषेक वर्मा ने 582 के स्कोर साथ पांचवा स्थान हासिल किया और फाइनल में अपनी जगह बनाई। फ़ाइनल मुकाबला क्वालिफिकेशन राउंड के शीर्ष आठ निशानेबाजों के बीच खेला गया, जिसमें अभिषेक वर्मा ने स्वर्ण पदक पर निशाना साधा। इस स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले तीसरे भारतीय निशानेबाज गौरव राणा ने क्वालिफिकेशन राउंड में 571 के स्कोर के साथ 44वां स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें: एलावेनिल वलारिवन ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जीता स्वर्ण पदक

संजीव राजपूत ने चांदी पर साधा निशाना :

भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने 50 मीटर रायफल 3 पोजीशन स्पर्धा का रजत पदक जीतकर ओलम्पिक कोटा हासिल किया। 38 वर्षीय संजीव सोने पर निशाना लगाने से सिर्फ 0.2 के स्कोर से चूक गये। संजीव ने कुल 462 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता। इस स्पर्धा का स्वर्ण, क्रोएशिया के पीटर गोर्सा ने 462.2 के स्कोर से जीता जबकि कांस्य पदक चीन के चंगहोंग झांग के खाते में गया।

भारत दो स्वर्ण पदक, एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में सबसे ऊपर है।

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment