पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर ने छोटे बच्चे के साथ की शरारत, देखिये वीडियो 

Ankit
वसीम जूनियर और शाहीन अफरीदी (तस्वीर: PCB)
वसीम जूनियर और शाहीन अफरीदी (तस्वीर: PCB)

बीते गुरुवार (18 अगस्त) को रॉटरडैम में खेले गए दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को सात विकेट से हरा दिया। इस मैच के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर (Mohammad Wasim Jr.) ने एक युवा फैन के साथ शरारत की, जो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

नीदरलैंड की पारी के 32वें ओवर के बाद मोहम्मद वसीम बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे। इस बीच उनके एक युवा फैन ने उनके साथ एक सेल्फी लेने के लिए निवेदन किया। वसीम ने उस युवा फैन का मोबाइल मांगा और सेल्फी ली। इसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाज ने मजाकिया अंदाज में मोबाइल नहीं लौटाया। ऐसा उन्होंने तीन बार किया लेकिन चौथी बार में मोबाइल लौटा दिया। फोन वापस अपने हाथ में लेकर उस छोटे बच्चे की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। नीदरलैंड्स टीम से बास डी लीड (89) और टॉम कूपर (66) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन मेजबान टीम के आठ खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पूरी टीम 44.1 ओवरों में सिर्फ 186 रनों पर ही सिमट गई। पाकिस्तान से मोहम्मद वसीम ने अपने नौ ओवरों में 42 रन देकर एक विकेट लिया। पाकिस्तान से सबसे सफल गेंदबाज हारिस रउफ रहे, जिन्होंने अपने 7.1 ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा मोहम्मद नवाज ने भी तीन विकेट चटकाए।

छोटे से लक्ष्य को पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर 33.4 ओवर में हासिल कर लिया। मेहमान टीम से कप्तान बाबर आजम (57), मोहम्मद रिजवान (69*) और आगा सलमान (50*) ने शानदार अर्धशतक लगाकर जीत में अहम भूमिका निभाई। रिजवान और सलमान ने चौथे विकेट के लिए 92 रनों की अटूट साझेदारी करके पाकिस्तान को जीत तक पहुंचाया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी वनडे 21 अगस्त को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar