Create

युवराज सिंह ने स्वतंत्रता दिवस पर शेयर किया खास वीडियो, शहीदों को किया याद 

युवराज सिंह ने स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों को किया याद
युवराज सिंह ने स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों को किया याद
Ankit

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनाओं का दौर जारी है। आजादी के 'अमृत महोत्सव' में पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj singh) ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वह इस वीडियो में तिरंगा लहराते हुए दिख रहे हैं और इस बीच उन्होंने देश की आजादी के लिए अपनी जान गंवाने वाले शहीदों को भी याद किया है।

युवराज ने कहा कि जब देश का राष्ट्रगान सुनाई देता है, उस पल वह गौरवान्वित होते हैं। उन्होंने वीडियो में कहा, "मैं 20 लड़कों के कैंप में था और मेरे कोच ने मुझे एक कैप दी थी, जिसमें इंडिया का झंडा था। मैंने बोला सर जिस दिन में इंडिया की टीम में आऊंगा उस दिन ये कैप पहनूंगा और जब मेरा नाम टीम में आया और मैंने कैप पहनकर शीशे में देखा तो यह मेरे लिए गर्व का पल था। जब भी हम अपना राष्ट्रगान गाते हैं तो बड़ा गर्व होता है। 75 साल हो गए हैं हमारी आजादी को, हम लोगों को देश के शहीदों को नहीं भूलना चाहिए।"

Wishing everyone a very Happy 75th Independence Day 🇮🇳 Never forget the sacrifices of those who got us independence & let’s live with a sense of pride - doing all that we can to ensure the flag is always soaring high! Jai Hind!#AzadiKaAmritMahotsav #IndiaAt75 #स्वतंत्रतादिवस https://t.co/k3EbjdH7qV

युवराज उन क्रिकेटरों में शामिल हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। उन्होंने हाल ही में रक्षाबंधन के मौके पर अपने बेटे ओरियन कीच सिंह की प्यारी तस्वीर भी शेयर की थी, जिसे खूब पसंद किया गया था। बता दें युवराज के बेटे ओरियन का यह पहला रक्षाबंधन था। इंस्टाग्राम पर युवराज ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा था, "हमारे लड़के का पहला रक्षाबंधन अपनी शैतान बहनों के साथ।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज अपना ज्यादातर समय परिवार और दोस्तों के साथ बिताते हैं। वह आखिरी बार मार्च 2021 में क्रिकेट के मैदान में दिखाई दिए थे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 में युवराज इंडिया लीजेंड्स की ओर से खेले थे। श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 60 रनों की पारी खेलकर जीत में अहम भूमिका निभाई थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...