Create
Notifications

US Open - हार के बाद पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी का आरोप, बाथरूम ब्रेक की वजह से गंवाया मैच

यूएस ओपन के पहले दौर में सित्सिपास के बाथरूम ब्रेक लेने पर मरे भड़क गए।
यूएस ओपन के पहले दौर में सित्सिपास के बाथरूम ब्रेक लेने पर मरे भड़क गए।
ANALYST

यूएस ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट शुरुआती दौर के मुकाबले के बाद ही विवादों में घिर गया है। कभी दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रहे ब्रिटेन के एंडी मरे ने पहले दौर में मिली हार के बाद अपने प्रतिद्वंदी स्टेफानोस सित्सिपास पर गुस्सा निकाला है और मैच के दौरान उनके द्वारा लिए गए लंबे बाथरूम ब्रेक पर निशाना साधा है। पहले दौर के मुकाबले में सित्सिपास ने मरे को 2-6, 7-6, 3-6, 6-3, 6-4 से हरा दिया।

मुकाबले के दौरान फूटा गुस्सा

दरअसल विश्व के 112वें नंबर के खिलाड़ी मरे और विश्व नंबर 3 सित्सिपास का मुकाबला साढ़े चार घंटे तक चला। मरे पहला सेट जीत गए थे और दूसरा सेट हारने के बाद तीसरा सेट भी 6-3 से अपने नाम कर लिया। लेकिन इसके बाद वो अगले दोनों सेट हार गए। मरे आखिरी और निर्णायक सेट में 0-2 से पीछे चल रहे थे जब सित्सिपास बाथरूम ब्रेक के लिए गए। ऐसे में गुस्से में मरे ने वहां मौजूद रिपोर्टर्स से कहा कि 20 मिनट से सित्सिपास बाथरूम में कर क्या रहे हैं। मरे ने मैच के बाद भी कहा कि इस तरह से टाइम लगाने से निश्चित रूप से ही खेल पर असर पड़ता है। तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता मरे हार से काफी निराश थे और मैच के बाद भी मीडिया के सामने अपनी नाखुशी जाहिर की।

हालांकि सित्सिपास ने मैच के बाद साफ किया कि उन्हें मरे के रिएक्शन से किसी प्रकार की शिकायत नहीं है। सित्सिपास ने कहा कि उन्होंने कोई नियम नहीं तोड़ा है। लेकिन मरे को हार से काफी दुख पहुंचा है इसलिए मरे ने ट्विटर पर भी सित्सिपास के रवैये के ऊपर चुटकी ली और लिखा कि जितना समय दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोज को स्पेस में जाने में लगा, उसका दोगुना समय सित्सिपास को बाथरूम में लगा। मरे के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर फैंस का रुख बंटा हुआ है, कुछ फैंस मरे के आरोपों को सही मान रहे हैं जबकि कई फैंस का मानना है कि मरे खुद भी पुराने दिनों में ऐसे पैंतरें आजमा चुके हैं।

मरे के पुराने दिनों को याद दिलाया

सित्सिपास के बाथरूम में लंबा समय लगाने की शिकायत मर्रे ने ऑफिशियल से भी की।
सित्सिपास के बाथरूम में लंबा समय लगाने की शिकायत मर्रे ने ऑफिशियल से भी की।

मरे ने मुकाबले के बाद रिपोर्टर्स के सामने ये बयान तक दे दिया कि वो सित्सिपास के लिए सभी इज्जत खो चुके हैं और इस तरह का रवैया सही नहीं है। ऐसे में कुछ ट्विटर यूजर्स ने मरे को साल कई साल पहले हुए एक मैच की घटना याद दिलाई जब भारतीय खिलाड़ी हर्ष मांकड़ के खिलाफ एक चैलेंजर टूर्नामेंट के मैच के दौरान मरे ने बाथरूम ब्रेक लिया था।

ट्विटर यूजर के मुताबिक मैच में मांकड़ 7-5, 6-6 से आगे चल रहे थे। दूसरे सेट में बराबरी पर आने के बाद मरे ने अचानक से बाथरूम ब्रेक लिया, पूरा समय लेकर वापस आए और सेट 12-10 से जीत लिया और अगला सेट जीतकर जीत मांकड़ से छीन ली। इस पोस्ट के बाद कई ट्विटर यूजर मरे के पैतरों को उनके खिलाफ इस्तेमाल किए जाने की बात कहकर सित्सिपास का समर्थन कर रहे हैं। मैच के बाद मरे ने नाराजगी में सही से सित्सिपास से हाथ भी नहीं मिलाया, और इस बात पर भी फैंस गौर कर रहे हैं।

वैसे ब्रिटेन के एंडी मरे के सितारे पिछले कुछ सालों से गर्दिश में ही चल रहे हैं। साल 2016 में जोकोविच के खिलाफ एटीपी फाइनल्स जीतने वाले मरे दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी बने थे, लेकिन 2017 से लगातार उनका प्रदर्शन गिरता चला गया। कोहनी और कूल्हे की चोट से वो टेनिस से भी कुछ समय के लिए दूर हो गए और साल 2018 में तो दुनिया के टॉप 800 खिलाड़ियों की सूची से भी बाहर हो गए।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now