Create

पहले दौर में एंडी मरे की Underarm सर्विस के बाद उठा विवाद, फैंस ने माना खेल भावना के खिलाफ

एंडी मरे की अंडर आर्म सर्व के बाद फैंस सोशल मीडिया पर उनपर सवाल उठा रहे हैं।
एंडी मरे की अंडर आर्म सर्व के बाद फैंस सोशल मीडिया पर उनपर सवाल उठा रहे हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

दो बार के विम्बल्डन चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे इस बार पहले दौर में जीत दर्ज कर अगले दौर में पहुंच गए हैं। मरे ने पहले दौर के मुकाबले में विश्व नंबर 74 ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 4-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। लेकिन इस मैच का सबसे खास मौका रहा जब एंडी मरे ने डकवर्थ को अंडरआर्म सर्व की। इस सर्व के बाद प्वाइंट तो मरे को मिला, लेकिन आमतौर पर की जाने वाली सर्व से अलग हटकर ये सर्व करने पर जहां एक ओर कई फैंस मरे का समर्थन कर रहे हैं तो कई टेनिस प्रेमी इसे खेल की भावना के खिलाफ तक बता रहे हैं।

डकवर्थ के खिलाफ मैच के तीसरे सेट के चौथे प्वाइंट गेम में मरे सर्व कर रहे थे और सेट में 2-1 से आगे थे। आमतौर पर टेनिस में आपने खिलाड़ियों को Over the head यानी सर के ऊपर से सर्विस करते हुए देखा होगा, लेकिन मरे ने इसकी जगह अंडरआर्म सर्व की जिसे डकवर्थ ने रिटर्न भी किया लेकिन आखिरकार ये प्वाइंट मरे के नाम रहा।

@Wimbledon @andy_murray Unsportsmanlike. He’s better than this. A shame

कोर्ट पर मौजूद अधिकतर दर्शकों ने इस प्वाइंट के मिलने पर मरे को काफी सराहा, यहां तक कि आयोजक विम्बल्डन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी मरे की सर्व को mischief कहा गया और मजाकिया अंदाज में लिया गया। लेकिन हर टेनिस फैन इस सर्व से खुश नहीं हुआ।

Didn’t Nick Kyrgios once perform an underarm serve and got a warning for unsportsmanlike conduct? #Wimbledon

कई फैंस ने सोशल मीडिया पर दूसरे टेनिस प्रेमियों को याद दिलाया कि कैसे जब ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस मैच के दौरान अंडरआर्म सर्व करते हैं तो उन्हें न सिर्फ दर्शक बू करते हैं बल्कि पिछली बार उन्हें इसके लिए चेतावनी तक मिली थी। ऐसे में मरे के अंडरआर्म सर्व करने पर उनका समर्थन करना कई फैंस को सही नहीं लगा। लेकिन मरे ने अपनी सर्व का बचाव किया और मैच के बाद माना कि अंडरआर्म सर्व को गलत बताने का लोगों का तर्क उन्हें समझ नहीं आता।

Nick Kyrgios' underarm serve never gets old. 🤩https://t.co/rj4rMcXhMp

फिलहाल मरे ने दूसरे दौर में जगह बना ली है जहां उनका सामना 20वीं सीड अमेरिका के जॉन ईश्नर से होगा। साल 2013 और 2016 में खिताब जीतने वाले मरे ने 2017 के बाद सीधे पिछले साल टूर्नामेंट खेला था जहां वो तीसरे दौर में बाहर हुए थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...