Create
Notifications

एटीपी फाइनल्स : पहले मैच में वापसी करते हुए जीते मेदवेदेव, चोट की वजह से हटने पर रोए बेरेत्तिनी

ज्वेरेव अपना एटीपी फाइनल्स खिताब बचाने के लिए टूर्नामेंट में उतरे हैं।
ज्वेरेव अपना एटीपी फाइनल्स खिताब बचाने के लिए टूर्नामेंट में उतरे हैं।
ANALYST

टेनिस में ग्रैंड स्लैम के बाद साल के सबसे बड़े टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स की ग्रुप स्टेज के पहले दौर में पिछले चैंपियन डेनिल मेदवेदेव ने अपना पहला मुकाबला जीत लिया है। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने सांतवें नंबर के प्लेयर पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज को तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-7, 6-3, 6-4 से हराया।

इटली के तुरिन में हो रहे टूर्नामेंट में करीब दो घंटे तक चले मुकाबले में इस साल के यूएस ओपन विजेता मेदवेदेव ने पहला सेट नजदीकी अंतर से हारने के बाद बेहतरीन सर्विस दिखाते हुए अगले दोनों सेट जीतकर मुकाबला अपने नाम किया। खास बात ये है कि इस साल एटीपी टूर ईवेंट्स में ये मेदवेदेव की 55वीं जीत है, और इस मामले में स्टेफानोस सितसिपास और ऐलेक्जेंडर ज्वेरेव के साथ वो पहले नंबर पर हैं।

एक अन्य मुकाबले में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और इटली के मतेओ बेरेत्तिनी का मुकाबला बीच में ही रोकना पड़ा जब बेरेत्तिनी दूसरे सेट में चोट के कारण मैच से बाहर हो गए। दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव को वॉकओवर के कारण जीत मिली।

Not the outcome anyone wanted.Thinking of you, Matteo Berrettini ❤️ #NittoATPFinals https://t.co/sXOH4QsQ96

जिस समय बेरेत्तिनी मुकाबले से हटे, उस समय ज्वेरेव 7-6, 1-0 से आगे चल रहे थे। ज्वेरेव का अगला मुकाबला डेनिल मेदवेदेव से होगा, जबकि बेरेत्तिनी का मुकाबला ह्यूबर्ट से है।

Day 1 at the #NittoATPFinals ✅ 🇷🇺 Medvedev d. Hurkacz 🇵🇱🇩🇪 Zverev d. Berrettini 🇮🇹🇭🇷/🇭🇷 Mektic/Pavic d. Krawietz/Tecau 🇩🇪/🇷🇴🇪🇸/🇦🇷 Granollers/Zeballos d.🇭🇷/🇸🇰 Dodig/Polasek.

डबल्स मुकाबलों में चौथी वरीयता प्राप्त मार्सेल ग्रनोलर्स-होराचिओ जेबालोस की जोड़ी ने छठी वरीयता प्राप्त ईवान डोडिग-फिलिप पोलास्क की जोड़ी को 4-6, 7-6, 10-6 से हराया। जबकि पहली वरीयता प्राप्त निकोला मेक्तिक-माते पेविक की जोड़ी ने केविन क्रावित्ज-होरिया तेकाउ को 6-4, 6-4 से मात दी।

इतिहास रचने को तैयार जोकोविच

टूर्नामेंट में टॉप सीड और दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच की नजर रिकॉर्ड छठा एटीपी फाइनल्स जीतने पर है। जोकोविच का पहला मुकाबला आठवीं रैंकिंग वाले कैस्पर रूड से होगा। जोकोविच इससे पहले पांच बार साल 2008, 2012, 2013, 2014, 2015 में ये फाइनल्स जीत चुके हैं। स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर के नाम कुल 6 एटीपी फाइनल्स खिताब हैं। जोकोविच इसी रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेंगे।

टूर्नामेंट के लिए सभी 8 टॉप खिलाड़ियों का फोटो शूट हुआ।
टूर्नामेंट के लिए सभी 8 टॉप खिलाड़ियों का फोटो शूट हुआ।

एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट पुरुष टेनिस खिलाड़ियों के लिए साल का आखिरी टूर्नामेंट होता है। इस टूर्नामेंट में दुनिया के टॉप 8 पुरुष टेनिस खिलाड़ियों को जगह मिलती है। इन खिलाड़ियों के बीच पहले राउंड रॉबिन की आधार पर मुकाबले होते हैं जिसके बाद सेमिफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला जाता है।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now