Create

Wimbledon - 2021 के उपविजेता बेरेतिनी कोविड पॉजिटिव, संक्रमण के कारण चिलिच के बाद बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी

बेरेतिनी पिछली बार जोकोविच से फाइनल में हारे थे जबकि चिलिच 2017 के उपविजेता हैं।
बेरेतिनी पिछली बार जोकोविच से फाइनल में हारे थे जबकि चिलिच 2017 के उपविजेता हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

विम्बल्डन 2022 के दूसरे ही दिन खिलाड़ियों से जुड़ी बेहद बुरी खबर सामने आई है। पिछली बार के उपविजेता और मौजूदा विश्व नंबर 11 इटली के मतेओ बेरेतिनी कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं जिस कारण वो टूर्नामेंट का हिस्सा अब नहीं रहेंगे। यही नहीं, साल 2017 में विम्बल्डन के फाइनलिस्ट रहे क्रोएशिया के मारिन चिलिच भी कोविड पॉजिटिव आने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। दोनों खिलाड़ियों को मंगलवार को पहले दौर के मुकाबले खेलने थे।

We'll miss you, Matteo - come back stronger in 2023 💚 💜 https://t.co/vEu9yAHGNP

दोनों खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने पॉजिटिव होने की जानकारी फैंस के साथ साझा की जिसके बाद टेनिस प्रेमी दोनों के जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं। बेरेतिनी ने इंस्टाग्राम के जरिए बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें फ्लू के लक्षण थे जिस कारण वो खुद को पहले ही आइसोलेट कर चुके थे। बेरेतिनी ने ये जानकारी भी साझा की कि उनके लक्षण ज्यादा खराब नहीं हैं। टूर्नामेंट से हटने के बाद बेरेतिनी काफी दुखी भी हैं, साथ ही उनके फैंस भी निराश हैं। बेरेतिनी पिछले साल फाइनल में नोवाक जोकोविच के हाथों हारे थे और इस बार फैंस उनसे अच्छे खेल की उम्मीद कर रहे थे। फिलहाल बेरेतिनी की जगह स्वीडन के एलियास येमेर लकी लूजर के रूप में टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे।

वहीं 2014 में यूएस ओपन जीत चुके मारिन चिलिच पूर्व विश्व नंबर 3 हैं और साल 2017 में विम्बल्डन फाइनल खेल चुके हैं। चिलिच के पॉजिटिव होने की खबर पहले ही आ गई थी। उन्हें अमेरिका के मेकेन्जी मैक्डॉनल्ड के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला खेलना था लेकिन अब वो टूर्नामेंट से बाहर हैं। चिलिच को इस बार 14वीं वरीयता दी गई थी और हाल ही में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। पुर्तगात के नूनो बोर्गेस को लकी लूजर के रूप में चिलिच की जगह टूर्नामेंट में जगह मिली है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...