Create
Notifications

जेनेवा ओपन : कैस्पर रूड ने सोउसा को हराकर लगातार दूसरी बार जीता खिताब

रूड के करियर का ये आठवां एटीपी खिताब है।
रूड के करियर का ये आठवां एटीपी खिताब है।
Hemlata Pandey

विश्व नंबर 8 टेनिस खिलाड़ी नॉर्वे के कैस्पर रूड ने लगातार दूसरी बार जेनेवा ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। फाइनल में रूड ने पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को तीन सेट तक चले मैच में 7-6, 6-4, 7-6 से हराते हुए अपने करियर का आठवां एटीपी खिताब जीता। खास बात ये है कि इनमें से 7 खिताब उन्होंने क्ले कोर्ट पर ही जीते हैं और इस सूची में जेनेवा ओपन भी शामिल है। इस जीत से रूड को फ्रेंच ओपन में अपने अभियान में काफी सहायता मिल सकती है।

अप्रैल में विश्व नंबर 7 रैंकिंग पा चुके कैस्पर रूड नॉर्वे के इतिहास में सबसे ऊंची एटीपी रैंकिंग हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। खास बात ये है कि इस मामले में 23 साल के रूड ने अपने ही पिता क्रिस्टियन रूड को पीछे छोड़ा था।

सोउसा के खिलाफ 3 घंटे तक चले फाइनल मुकाबले में रूड ने पूरी जान झोंक दी। मौजूदा सीजन में ये किसी भी एटीपी टूर्नामेंट में तीन सेट के मुकाबले में चला सबसे लंबा फाइनल था। पहले सेट में रूड को बेहद मुश्किल से जीत मिली, तो दूसरे सेट में सोउसा ने वापसी करते हुए मैच बराबरी पर ला दिया। आखिरी और निर्णायक सेट में रूड ने सर्विस ब्रेक झेलने के बाद मौका देखा और 2 मैच प्वाइंट कमाते हुए जीत दर्ज की। सोउसा दूसरी बार जेनेवा ओपन के उपविजेता बने हैं। इससे पहले साल 2015 में वो उपविजेता रहे थे।

सोंगा से सामना

रूड फ्रेंच ओपन में तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। इस बार पहले दौर में आठवीं वरीयता प्राप्त रूड का सामना फ्रांस के वेटेरन खिलाड़ी जो विल्फ्रेड सोंगा से होगा। सोंगा फ्रेंच ओपन के बाद प्रोफेशनल टेनिस करियर से रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके हैं। ऐसे में सोंगा को उन्हीं के घर में उनके फैंस के सामने हराना रूड के लिए खासा मुश्किल साबित हो सकता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...