Create

हाले ओपन : पुरुष सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव

हाल ही में विश्व नंबर 1 बने मेदवेदेव इस सीजन के अपने पहले खिताब की तलाश में हैं।
हाल ही में विश्व नंबर 1 बने मेदवेदेव इस सीजन के अपने पहले खिताब की तलाश में हैं।

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव जर्मनी में खेली जा रही हाले ओपन टेनिस प्रतियोगिता के अंतिम 8 में पहुंच गए हैं। मेदवेदेव ने दूसरे दौर में बेलारूस के इल्या ईवाश्का को 7-6, 6-3 से हराया। मेदवेदेव ने मैच के पहले सेट में कड़ी चुनौती झेलने के बाद दूसरे सेट में अच्छी वापसी की और इसे आसानी से अपने नाम कर लिया। पिछले साल मेदवेदेव टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे।

मेदवेदेव क्वार्टरफाइनल में स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा का सामना करेंगे। सातवीं सीड बॉटिस्टा ने दूसरे दौर में नीदरलैंड के टैलन ग्राइक्सपूर को तीन सेट तक चले मैच में 6-7, 6-4, 6-2 से हराने में कामयाबी हासिल की। विश्व नंबर 61 ग्राइक्सपूर ने पूरे मैच में बॉटिस्टा के खिलाफ कुल 16 एस लगाए और फर्स्ट सर्व में आगे भी रहे। लेकिन पहला सेट जीतने के बाद वह बाकि दो सेट में बॉटिस्टा से पिछड़ते दिखे। खास बात ये है कि पिछले साल बॉटिस्टा भी इस प्रतियोगिता के पहले दौर में हारकर बाहर हुए थे।

अन्य मुकाबलों में आठवीं सीड रूस के कैरन खाचानोव ने सर्बिया के लास्लो डेरे को 7-6, 6-4 से मात दी और क्वार्टरफाइनल में पहुंचे। वहीं पिछली बार के सेमीफाइनलिस्ट रहे जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाश्वेली को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। बासिलाश्वेली को जर्मनी के ऑस्कर ओटे ने 4-6, 6-0, 7-6 से मात दी। बासिलाश्वेली ने टूर्नामेंट के पहले दौर में तीसरी सीड रूस के एंड्री रुब्लेव के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

17 जून को होने वाले बाकि दो क्वार्टरफाइनल मुकाबलों की लाइन-अप पहले से तैयार है। वाइल्ड कार्ड धारक ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस का सामना स्पेन के पाब्लो बु्स्ता से होगा। वहीं आखिरी क्वार्टरफाइनल में चौथी सीड कनाडा के फीलिक्स अलसियामे की भिडंत पांचवी सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज से होगी।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment