Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन फ्लाइट्स में कोविड-19 मामलों के बाद 47 खिलाड़‍ियों को क्‍वारंटीन किया गया

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए खिलाड़ी पहुंचे
ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए खिलाड़ी पहुंचे
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 16 Jan 2021
न्यूज़

अगले महीने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए 47 खिलाड़‍ियों को मेलबर्न में होटल में पृथकवास के लिए बाध्‍य करना पड़ा। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने शनिवार को जानकारी दी कि साल के पहले ग्रैंड स्‍लैम के लिए खिलाड़‍ियों को ला रही दो चार्टर्ड फ्लाइट में तीन कोरोना वायरस प्रभावित लोग मिले हैं। लॉस एंजिलिस से आए दो दर्जन खिलाड़ी सख्‍त होटल पृथकवास में दाखिल हुए हैं।

एयरक्रू का सदस्‍य और ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा लेने वाला प्रतिभागी, जो खिलाड़ी नए कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव नहीं पाया गया। बाद में अबुधाबी से फ्लाइट में आए गैर-खिलाड़ी यात्री परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया, जिससे ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के आयोजकों को 23 खिलाड़‍ियों को होटल पृथकवास करना पड़ा।

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने एक बयान में कहा कि पॉजिटिव आने वाले तीनों सदस्‍यों को स्‍वास्‍थ्‍य होटल में स्‍थानांतरित कर दिया गया है। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने कहा कि खिलाड़ी जब तब चिकित्‍सीय रूप से ठीक नहीं होते, तब तक 14 दिन से पहले होटल का कमरा नहीं छोड़ सकते हैं। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने कहा, 'यह खिलाड़ी अभ्‍यास के लिए योग्‍य नहीं हैं।' इस फैसले ने प्रतिस्‍पर्धियों की तैयारियों में गैर-बराबरी अनुवादित की है। उरुग्‍वे के पाब्‍लो क्‍यूवास ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए लिखा, '5 घंटे में इस तरह के बबल में ट्रेनिंग को लेकर सख्‍त एकांतवास 15 दिन का। मैं आपको इंस्‍टाग्राम के जरिये अपना वर्कआउट दिखाऊंगा।'

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन आयोजित कराने के लिए काफी मशक्‍कत

ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍वीकार किया है कि अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए 1200 खिलाड़ी, अधिकारी और स्‍टाफ 15 फ्लाइट में लेकर आए हैं। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रैग टिले ने कहा, 'हम इस फ्लाइट में सभी से संपर्क कर रहे हैं। खेलने वाले समूह से विशेषतौर पर, जिनकी स्थिति अब बदल गई है। हमारी कोशिश है कि उनकी जरूरतों को पूरा किया जाए।'

स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिये ब्रिटेन से रवाना होने के एक दिन पहले कोरोना वायरस परीक्षण में पॉजीटिव पाया गया है। इस घटना की जानकारी रखने वाले व्यक्ति ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि यह तीन बार का ग्रैंडस्लैम चैंपियन अपने घर पर ही पृथकवास पर है और उन्हें अब भी आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने की उम्मीद है। मरे को वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है। आस्ट्रेलियाई ओपन कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण तीन सप्ताह की देरी से आठ फरवरी को शुरू होगा। खिलाड़ियों और उनके सहयोगी स्टाफ के लिये आस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिन पर पृथकवास पर रहना अनिवार्य है।

Published 16 Jan 2021, 22:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now