Create

कनाडा ओपन : पुरुष सिंगल्स फाइनल में पहुंचे ह्यूबर्ट हर्कज और पाब्ले करैनो, मिलेगा नया चैंपियन

पाब्लो बुस्टा (बाएं) और ह्यूबर्ट हर्कज (दाएं) पहली बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे हैं।
पाब्लो बुस्टा (बाएं) और ह्यूबर्ट हर्कज (दाएं) पहली बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे हैं।
Hemlata Pandey

8वीं सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज कनाडा नेशनल बैंक ओपन पुरुष सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गए हैं। हर्कज ने सेमीफाइनल में चौथी सीड नॉर्वे के कैस्पर रूड को 5-7, 6-3, 6-2 से हराकर पहली बार इस ATP 1000 इवेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। इस टूर्नामेंट में हर्कज का ये लगातार चौथा मैच था जिसे उन्होंने तीन सेट में जीता है।

Hurkacz is the first Polish male player to reach the final in Canada since Wojtek Fibak in 1976 🙌🇵🇱@HubertHurkacz | @OBNmontreal | #OBN22 https://t.co/byenGRMeeQ

हर्कज ने पहले सेट में एक समय 3-0 से बढ़त बना ली थी, लेकिन फ्रेंच ओपन 2022 के उपविजेता रूड ने वापसी कर न सिर्फ स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया बल्कि सेट को 7-5 से जीतने में भी कामयाब रहे। इसके बाद हर्कज ने बेहतरीन वापसी कर अपने सर्व और वॉली के सहारे अगले दोनों सेट आसानी से जीते। हर्कज के लिए ये जीत खास थी क्योंकि फ्रेंच ओपन में इसी साल प्री-क्वार्टरफाइनल में रूड ने उन्हें हराकर बाहर किया था।

Who will be the champ in Montreal?! 🔥 @OBNmontreal | #OBN22

फाइनल में हर्कज का सामना स्पेन के पाब्ले करैनो बुस्टा से होगा। विश्व नंबर 23 बुस्टा ने दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के डैन इवान्स को तीन सेट तक चले मैच में 7-5, 6-7, 6-2 से हराया। 31 साल के बुस्टा भी पहली बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे हैं।

खिताबी मुकाबला रविवार देर रात (भारतीय समयानुसार रात 1.30 बजे) खेला जाएगा। हर्कज और बुस्टा में से जो भी खिलाड़ी फाइनल जीतेगा वो इस प्रतियोगिता को पहली बार जीतेगा और इस बार नया चैंपियन भी मिलेगा। हर्कज और बुस्टा के बीच इससे पहले 2 मैच हुए हैं और दोनों ने ही 1-1 मुकाबला जीता है।

इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में पुरुष सिंगल्स के शुरुआती दौर में ही कई टॉप खिलाड़ी बाहर हो गए थे। गत चैंपियन और टॉप सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव, दूसरी सीड कार्लोस अल्कराज दूसरे ही दौर में हारकर बाहर हो गए। ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास तीसरी सीड थे और वो भी दूसरे दौर में हारे जबकि पांचवी सीड रूस के एंड्री रुब्लेव भी दूसरे ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...