Create

इंडियन वेल्स : रैकेट तोड़ने के बाद कर्गियोस ने मांगी बॉल ब्वॉय से माफी,  खास तोहफा देने की पेशकश की 

निक किर्गियोस ने नडाल के खिलाफ मैच में दो मौकों पर अपना रैकेट पटका।
निक किर्गियोस ने नडाल के खिलाफ मैच में दो मौकों पर अपना रैकेट पटका।

टेनिस कोर्ट पर अपने अलग अंदाज, अटपटी हरकतों और गुस्से के लिए पहचाने जाने वाला निक किर्गियोस राफेल नडाल के खिलाफ इंडियन वेल्स के अपने क्वार्टर-फाइनल मुकाबले के बाद काफी चर्चा में हैं। नडाल के खिलाफ तीन सेट तक चला रोमांचक मैच हारने के बाद निक ने गुस्से में अपना रैकेट जोर से पटका कि वो दूर खड़े बॉल ब्वॉय की तरफ जाकर लगा। हालांकि बॉल ब्वॉय ने अपनी जगह से हटकर खुद को बचा लिया।

Nick Kyrgios throws his racket after losing to Rafael Nadal in the Quarter-final of #IndianWells.(🎥: @villievang) https://t.co/6cccAHeNGb

इस हरकत के बाद निक की काफी आलोचना हो रही थी, यहां तक कि राफेल नडाल ने भी मैच के बाद माना कि इस तरह की हरकतों पर एटीपी को रोक लगानी चाहिए। अपनी हरकत का पछतावा निक किर्गियोस को भी हुआ और उन्होंने उस बॉल ब्वॉय को ढूंढकर उसका नंबर निकाला और उससे माफी भी मांगी है। निक ने खुद बॉल ब्वॉय तेई पार्क से हुई बातचीत सोशल मीडिया पर साझा की है।

Made a new friend in the process 🤍 accidents happen but we can go out of our way to make things better 🥶👑 https://t.co/G0gI5QpmBy

निक ने ट्विटर पर पार्क से हुई बातचीत को शेयर करते हुए लिखा कि उन्होंने मैच में हुई घटना के बाद एक नया दोस्त बनाया है। निक ने ये भी लिखा - "घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन हम खुद प्रयास कर चीजों को बेहतर करने की कोशिश कर सकते हैं"। निक ने इस मैच में पहले सेट के दौरान भी अपना रैकेट गुस्से में पटक कर तोड़ दिया था और फिर उसे एक फैन को दे दिया।

Can't get one of those watching from your couch...#IndianWells | @NickKyrgios https://t.co/a4ntVhCxva

अच्छी बात ये है कि निक ने जो माफी मांगी उसके जवाब में पार्क ने उन्हें माफ कर दिया है। निक ने पार्क से माफी मांगते हुए लिखा कि वो पार्क को एक रैकेट अपनी माफी की भेंट के रूप में देना चाहते हैं जिसे पार्क ने खुशी-खुशी स्वीकार कर लिया।

@Betty_A_Scott @NickKyrgios @josemorgado He was obviously frustrated at that time and didn't see how close it actually was to the kid. Look at his interview as well. At least he's apologizing

निक ने खुद कोर्ट में जाकर पार्क को रैकेट देने का वायदा किया है। एक और कई फैंस निक के इस स्वभाव और बर्ताव की तारीफ कर रहे हैं तो कई टेनिस प्रेमी इस बात से नाखुश हैं कि निक ने ऐसी हरकत की ही क्यों जिससे किसी को चोट लगने की संभावना हो।

@NickKyrgios @josemorgado Too little. Too late. What about an apology at the time you almost took out his eye? Think handing out racquets to kids you hurt makes it all ok. Racquets you get for free, BTW. So generous 🤮

खबरों के मुताबिक राफेल नडाल भी निक की इस हरकत के खिलाफ हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक मैच के बाद नडाल ने अपने एक बयान में कहा कि एटीपी को ऐसी हरकतों पर रोक लगानी चाहिए नहीं तो कभी न कभी कुछ बहुत बड़ा हो सकता है। नडाल बड़े-बड़े मुकाबलों के दौरान गुस्से में भले ही कुछ कह दें लेकिन कभी टेनिस रैकेट को तोड़ते या उसे पटकते नहीं देखे गए हैं।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment